विश्व चैंपियन PV Sindhu थॉमस और उबेर कप में खेलने को राजी, पहले किया था इनकार

Highlights

  • भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हेमंत विश्व सरमा ने यह जानकारी दी है।
  • भारतीय महिला टीम को ग्रुप डी में 14 बार के विजेता चीन, फ्रांस और जर्मनी जैसे देशों के साथ रखा गया है।

By: Mohit Saxena

Updated: 08 Sep 2020, 12:18 PM IST

नई दिल्ली। कोविड-19 (Covid-19) के कारण अगले माह होने थॉमस और उबेर कप प्रतियोगिता से कई प्रतिभागियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। विश्व चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने भी निजी कारणों के कारण पहले इस टूर्नामेंट से दूरी बनाई थी मगर अब वे खेलने को राजी हो गई हैं। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हेमंत विश्व सरमा ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

सरमा ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने सिंधु को टीम से जुड़ने का आग्रह किया क्योंकि भारत को अनुकूल ड्रॉ मिला है और थॉमस उबेर कप में पदक जीतने का सर्वश्रेष्ठ मौका है। उन्होंने कहा कि वह राजी हो गई हैं और अपने पारिवारिक समारोह में शामिल होने के बाद भारतीय टीम का हिस्सा बनकर देश के लिए खेलेंगी।

भारतीय महिला टीम को ग्रुप डी में 14 बार के विजेता चीन, फ्रांस और जर्मनी जैसे देशों के साथ रखा गया है। वहीं पुरुष की टीम को ग्रुप सी में रखा गया है। इस ग्रुप में 2016 के चैंपियन डेनमार्क, जर्मनी और अल्जीरिया के साथ जगह दी गई है। पुरुष और महिला टीमों को पांचवीं वरीयता दी गई है।

इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आयोजन डेनमार्क के आरहुस में तीन से 11 अक्टूबर तक होना है। शुरुआत में इस प्रतियोगिता का आयोजन 16 से 24 मई तक होना था मगर अचानक कोरोना वायरस के फैलने से इसे 15 से 23 अगस्त तक स्थगित किया गया। इसके बाद प्रतियोगिता को दोबारा स्थगित करना पड़ा। अब इसका आयोजन अगले महीने होगा।

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने मार्च में बाहर जाने की पाबंदी लगने के बाद से अब तक कोई प्रतियोगिता नहीं कराई है। बीएआई ने राष्ट्रीय शिविर के लिए 26 खिलाड़ियों का चयन किया है। इसकी शुरूआत हैदराबाद की पुलेला गोपीचंद अकादमी से हुई। अंतिम टीम का चयन 17 सितंबर तक होगा।

कोविड-19 की वजह से थाईलैंड इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेगा। कोरोना के खतरे के कारण शीर्ष खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद थाईलैंड ने थॉमस और उबेर कप से अपना नाम वापस ले लिया है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned