script11 केवी की लाइन एलटी पर गिरने से घरों में दौड़ा करंट, पांच जने अचेत | 11 KV ran into homes by falling on line LT, five unknown unconscious | Patrika News

11 केवी की लाइन एलटी पर गिरने से घरों में दौड़ा करंट, पांच जने अचेत

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 02, 2018 07:53:59 am

Submitted by:

pawan uppal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

electricity board

11 केवी की लाइन एलटी पर गिरने से घरों में दौड़ा करंट, पांच जने अचेत

विरोध में ग्रामीणों ने जीएसएस का किया घेराव


श्रीगंगानगर.

जवाहर नगर थाना इलाके में दो ई छोटी मास्टर कॉलोनी से आगे ढाणी के पास बुधवार रात 11केवी की विद्युत लाइन टूटकर एलटी पर गिरने से दर्जनों घरों में करंट दौड़ गया। इससे घर में बैठे पांच जने करंट लगने अचेत हो गए। घटना के विरोध में लोग चहल चौक स्थित जीएसएस पर पहुंच गए और वहां नारेबाजी की। हादसे के बाद इलाके की बिजली गुल हो गई।


जानकारी के अनुसार रात को करीब 9 बजे मास्टर कॉलोनी से आगे ढाणी में लोग अपने-अपने घरों में खाना खा रहे थे। इसी दौरान 11केवी की पुरानी लाइन टूटकर सडक़ पर व एलटी लाइन पर गिर गई। इससे दर्जनों में घरों में करंट दौड़ गया। करंट लगने से गुड्डीदेवी (42) पत्नी नेत्रपाल, गीता (16) पुत्री नेत्रपाल, शिवानी (12) पुत्री नेत्रपाल व नवीन (19) पुत्र नेत्रपाल अचेत हो गए। गुड्डी मकान में नंगे पैर थी। इससे उसके पैर झुलस गए। उसे बचाने के प्रयास में नेत्रपाल को भी करंट लगा।


मामले की सूचना पुलिस व दमकल को दी गई। दमकल व एम्बुलेंस 108 मौके पर पहुंच गई। एम्बुलेंस से अचेत हुए चार जनों को राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है। इसके अलावा अन्य लोगों को भी करंट लगने की सूचना है। हादसे के बाद घरों में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई और लोग घरों से बाहर आ गए। दर्जनों घरों में बिजली के उपकरण जल गए।
इस घटनाक्रम के विरोध में ढाणी व आसपास के लोग चहल चौक स्थित जीएसएस पर पहुंचे और वहां विद्युत निगम के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान मीरा चौकी प्रभारी जय कुमार भादू व पुलिस जाब्ता भी पहुंच गया।


कई बार की थी लाइन बदलने की मांग
मास्टर कॉलोनी के मनिन्द्र सिंह मान ने बताया कि यहां बिजली लाइन लंबे समय से लटकी हुई और पुरानी लाइन है। इस लाइन के टूटकर गिरने का खतरा बना हुआ था। निगम अधिकारियों को कई बार इससे अवगत करवा चुके थे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।


आधा घंटा तक प्रवाहित होता रहा करंट
लोगों ने बताया कि लाइन गिरने के बाद विद्युत निगम कर्मचारियों व अधिकारियों को लाइन बंद करने की सूचना दी गई लेकिन इसके बाद भी लाइन में आधा घंटा तक करंट प्रवाहित होता रहा। इससे कॉलोनी के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया और वे प्रदर्शन के लिए चहल चौक स्थित निगम कार्यालय पर जमा हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो