scriptBSF ने धर्मशाला से दबोचे तीन संदिग्ध युवक, पाकिस्तान में कॉल और वाट्सएप से करते थे बात, पाक सिम भी बरामद | BSF has arrest three suspected youth.Were in touch with Pakistan | Patrika News

BSF ने धर्मशाला से दबोचे तीन संदिग्ध युवक, पाकिस्तान में कॉल और वाट्सएप से करते थे बात, पाक सिम भी बरामद

locationश्री गंगानगरPublished: May 07, 2019 01:18:08 am

Submitted by:

abdul bari

धर्मशाला प्रबंधक ने पुलिस को दी थी मामले की सूचना लेकिन पुलिस ने दिखाई लापरवाही
 
 

bsf

BSF ने धर्मशाला से दबोचे तीन संदिग्ध युवक, पाकिस्तान में कॉल और वाट्सएप से करते थे बात, पाक सिम भी बरामद

श्रीकरणपुर.
सीमा सुरक्षा बल ने कस्बे की पंचायती धर्मशाला से तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा है। मौके पर उनसे पूछताछ के दौरान उनसे एक पाक सिम बरामद होने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं, तीनों आरोपियों के सीमा पार तस्करों से संबंध होने के साथ गांव भुट्टीवाला के एक ग्रामीण के भी उनके साथ मिले होने की आशंका जताई गई है।
पुलिस के मुताबिक इनमें एक युवक पहले से ही तस्करी के मामले में आरोपी है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। थानाधिकारी राजकुमार राजोरा ने बताया कि बीएसएफ उपसमादेष्टा मोहम्मद जाहिद सिद्दकी की ओर से दी गई रिपोर्ट के मुताबिक रविवार शाम उन्हें पंचायती धर्मशाला के कमरा नंबर दस में पंजाब से आए तीन संदिग्ध व्यक्तियों के होने की सूचना मिली। बीएसएफ उपसमादेष्टा सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पूछताछ के दौरान युवकों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। तो उनके मोबाइलों की जांच की गई। इसमें पाकिस्तान के नंबरों से आई कॉल व वाट्सएप संदेश देखकर बीएसएफ अधिकारियों ने तीनों युवकों को उनके पाकिस्तानी तस्करों से संबंध होने की आशंका हुई।
पूछताछ के दौरान युवकों ने छह व सात मई की रात को भुट्टीवाला के निकट मादक पदार्थों की तस्करी की बात कबूल की और उन्होंने यह भी बताया कि वे तरनतारण जिले के हरिके निवासी जग्गा के साथ हुए सौदे के मुताबिक किसी मादक पदार्थ लेने के लिए वहां रुके हैं। उन्होंने बताया कि सीमा तक ले जाने के लिए वे गांव भुट्टीवाला निवासी मंगा सिंह पुत्र जगसीर सिंह का इंतजार कर रहे हैं। मामले में छानबीन के बाद बीएसएफ ने जसविंद्र सिंह उर्फ सोनू (33) पुत्र रशपालसिंह निवासी गांव जलोका पट्टी जिला तरनतारण, काला सिंह पुत्र श्रवण सिंह तथा जोधा सिंह पुत्र गुरमेल सिंह निवासी भीखीविंड तरनतारण के साथ गांव भुट्टीवाला के साथ मंगा सिंह पुत्र जगसीर सिंह को पकडक़र पुलिस के हवाले किया।
रिपोर्ट में युवकों से 23 अवैध नशीली गोलियां, चार हजार साठ रुपए, एक पाकिस्तानी सिम, दो मोबाइल आदि मिलने पर फिलहाल उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक जसविंद्र उर्फ सोनू पिछले वर्ष हुई तस्करी के एक मामले में आरोपी है और उस पर अदालत में मामला चल रहा है।
बीएसएफ ने दिखाई सजगता
पंचायती धर्मशाला के प्रबंधक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि तीन मई शुक्रवार को पंजाब निवासी जसविंद्र सिंह अपने दो साथियों काला सिंह व जोधा सिंह के साथ पंचायती धर्मशाला में आकर ठहरा और उसने यहां किसी अदालती पेशी पर आने की बात कही थी। उनकी संदिग्ध गतिविधियों को देख शर्मा ने अगले दिन यानि शनिवार शाम को पुलिस को इस संबंध में सूचना दी। लेकिन पुलिस ने इसकी परवाह नहीं की। रविवार को शर्मा ने बीएसएफ अधिकारियों को सूचना दी तो कुछ देर बाद ही वे धर्मशाला पहुंच गए और युवकों को काबू कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो