scriptकॉलेज का गेट बंद कर छात्र अनशन पर बैठे | college closed the gate and the students sat on hunger strike | Patrika News

कॉलेज का गेट बंद कर छात्र अनशन पर बैठे

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 14, 2018 10:14:31 am

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

strike

कॉलेज का गेट बंद कर छात्र अनशन पर बैठे

एक साथ फीस जमा करवाने का विरोध, प्राचार्य की सूचना पर पुलिस ने गेट खुलवाया

श्रीगंगानगर. जिला मुख्यालय स्थित एसजीएन खालसा कॉलेज में मंगलवार को महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के परीक्षा फॉर्म भरवाने से पहले कॉलेज की फीस एकमुश्त जमा करवाने की बाध्यता के विरोध में छात्रों ने कॉलेज गेट पर धरना लगाकर अनशन शुरू कर दिया।
कॉलेज प्रबंधन उन्हीं छात्रों के विश्वविद्यालय के फॉर्म जमा करवा रहा है जिन्होंने अपनी फीस चुकता कर दी हो।
इसी बाध्यता के विरोध खालसा कॉलेज छात्र विकास परिषद के अध्यक्ष रविन्द्रपाल सिंह कंग, उपाध्यक्ष प्रिंसपाल सिंह और महासचिव रोहित धामू के नेतृत्व में छात्र सुबह 8 बजे कॉलेज गेट पर दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए और अनशन शुरू कर दिया। उन्होंने कक्षाएं लगाने के लिए जा रहे छात्रों को कॉलेज में नहीं घुसने दिया।
छात्रों के विरोध और हंगामे की सूचना पर पहुंचे प्राचार्य रणजीत सिंह ने कोतवाली पुलिस को सूचित किया। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच छात्रों से समझाइश कर गेट खुलवाया। उधर, कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि छात्रों की फीस काफी बकाया है जिसमें से 3 से 5 हजार रुपए शेष रखकर वे जमा करवा सकते हैं। हड़ताली छात्रों से समझाइश के प्रयास किए जा रहे हैं।
परीक्षा फॉर्म भरने से रोकना गलत
कॉलेज प्रबंधन छात्रों को एक साथ फीस भरने के लिए बाध्य कर रहा है जो गलत है। फीस के बहाने छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने से रोका जा रहा है।
-रविन्द्रपाल सिंह कंग, छात्र संघ अध्यक्ष, खालसा कॉलेज
गरीब छात्र नहीं भर सकते एकमुश्त फीस
गरीब और जरूरतमंद छात्रों के लिए एकमुश्त फीस भरना मुश्किल है। ऐसे में छात्रों ने अनशन शुरू कर दिया है जो मांग माने जाने तक जारी रहेगा।
-प्रिंसपाल सिंह, छात्र संघ उपाध्यक्ष, खालसा कॉलेज
तीन से पांच हजार रुपए शेष रखकर भरें फीस
स्नातक तक के छात्रों को 3 हजार और स्नातकोत्तर के छात्रों को 5 हजार रुपए शेष रखकर बाकी फीस जमा करवाने के लिए कहा गया है। पर छात्र ज्यादा छूट पर अड़े हुए हैं। कॉलेज प्रतिभाशाली छात्रों और एक ही परिवार के बच्चों को भी छूट देता है।
-रणजीत सिंह, प्राचार्य, खालसा कॉलेज, श्रीगंगानगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो