script‘समाज की जागृति व एक जुटता के लिए हर व्यक्ति को समझनी होगी जिम्मेदारी ’ | 'Everybody needs to understand responsibility for the awakening of th | Patrika News

‘समाज की जागृति व एक जुटता के लिए हर व्यक्ति को समझनी होगी जिम्मेदारी ’

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 19, 2019 07:56:14 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/
 

responsibility

‘समाज की जागृति व एक जुटता के लिए हर व्यक्ति को समझनी होगी जिम्मेदारी ’

‘समाज की जागृति व एक जुटता के लिए हर व्यक्ति को समझनी होगी जिम्मेदारी ’
-राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था का श्रीकरणपुर में हुआ संवाद कार्यक्रम
श्रीगंगानगर.समाज की एकजुटता व जागृति के लिए युवा पीढ़ी को पॉजिटिव सोच के साथ आगे आकर बेहतर कार्य करना होगा। कार्यकर्ताओं को गांव-ढाणी के अंतिम छोर के व्यक्ति तक स्वच्छता,शिक्षा,संघर्ष व स्वावलंबन को बढ़ाना है। इसके लिए समाज के हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेवानिवृत बीसीएमओ डॉ.बालकृष्ण पंवार ने राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था की करणपुर में हुए संवाद कार्यक्रम में यह बात कहीं।
बेटी को आगे बढ़ाना का संकल्प लिया—कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि महिला ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रायसिंहनगर की अध्यक्ष रामदेवी बावरी ने कहा कि बेटियों केा शिक्षा व राजनीतिक क्षेत्र में आगे बढाय़ा जाए। समाज की एक बेटी शिक्षित हुई तो उसकी आने वाली तीन पीढिय़ों को बढ़ावा मिलेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व डायरेक्टर मेहर सिंह बावरी ने कहा कि जोश व जुनून के साथ समाज हित में कार्य किया जाए। प्रदेश संगठन मंत्री बंसी लाल पंवार,श्रीगंगानगर जिला सचिव लालचंद भाटी, हनुमानगढ़ जिला सचिव कालूराम धांधल व एएनएम बिमला देवी ने कहा कि समाज को नई सोच,नई दिशा और नई विचारधारा को आगे बढ़ाने का आह्वन किया। नशा,दहेज प्रर्था,मृत्यु भोज सहित अन्य सामाजिक कुरीतियों का त्याग करने का आह्वान किया।
हर ब्लॉक से पांच-पांच बेटियां ली जा रही है गोद–श्रीगंगानगर,हनुमा$ग, बीकानेर व चूरू जिले के हर ब्लॉक से पांच-पांच बेटियां गोद लेकर शिक्षा को बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश सचिव कृष्ण चौहान ने कहा कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आर्थिक व जरुरतमंद परिवार की बेटियों को संबल मिलेगा। इस कारण हर ब्लॉक से पांच-पांच बेटियों का चयन किया जाएगा। इस कड़ी में श्रीकरणपुर तहसील से देशराज व कर्मसिंह, एक,रामेश कुमार,जगदीश कुमार व राजेंद्र कुमार दो, मेहर सिंह एक व राजेंद्र कुमार व जीत सिह एक बेटी गोद लेने की घोषणा की है।
रमेश कुमार चुना गया तहसील अध्यक्ष–राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था का रमेश कुमार को तहसील अध्यक्ष चुना गया। कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलतेज सिंह 42 जीजी,उपाध्यख रामशरण सिंह आरायण,महासचिव राजेंद्र कुमार खरलां,उप-सचिव गुरदेव सिंह ज्वाइवाला, कोषाध्यक्ष मास्टर जगदीश कुमार श्रीकरणपुर,संगठन मंत्री रामप्रकास एक एफसी व महामंत्री बलवंत सिंह 59 एफ को चुना गया। महिला तहसील अध्यक्ष 23 ओ की कलावती देवी व महासचिव रामप्यारी धनूर को चुना गया। जिला कार्यकारिणी के लिए सदस्य पूर्व सरपंच लाभसिंह बावरी,श्योपराम बावरी, कर्मसिंह बावरी व एडवोकेट रामदास,प्रदेश कार्यकारिणी के लिए जीत सिंह बावरी,धनूर सरपंच सोहन सिंह,देशराज भाटी व मास्टर राजेंद्र कुमार को चुना गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो