किसानों को फसलों के नुकसान का नहीं मिल रहा क्लेम, धरना कल

किसानों को फसलों के नुकसान का नहीं मिल रहा क्लेम, धरना कल

Krishan Ram | Publish: Apr, 23 2019 07:36:24 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 07:36:25 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

किसानों को फसलों के नुकसान का नहीं मिल रहा क्लेम, धरना कल

अखिल भारतीय किसान सभा ने जताया विरोध
श्रीगंगानगर. ओलावृष्टि और आंधी से १५ और १६ अप्रेल को जिले में फसलों को भारी नुकसान हुआ। जिला प्रशासन से मिलकर जल्दी क्लेम और मुआवजा देने की मांग की गई लेकिन अभी तक किसानों को राहत नहीं मिली है। अखिल भारतीय किसान सभा विरोधस्वरूप २५ अप्रेल को जिला मुख्यालय पर धरना लगाकर विरोध करेगी।

यह बात मंगलवार को पंचायती धर्मशाला में हुई प्रेसवार्ता में किसान सभा के जिलाध्यक्ष कालू थोरी ने कही। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि से १०० फीसद फसल तबाह हो गई लेकिन प्रशासनिक तौर पर अभी भी सर्वेक्षण नहीं किया। इस कारण किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ मिलना मुश्किल है। किसानों के केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) से हजारों रुपए बीमा प्रीमियम के रूप में एसबीआई जनरल इंश्योरेस कंपनी लिमिटेड की ओर से काटे गए। लेकिन जब भी जिले में प्राकृतिक आपदा आती तो कंपनी का टॉल फ्री नंबर व्यस्त आता है। कंपनी की ओर से नियुक्त एजेंटों के नंबर तक नहीं मिलते। जिससे किसानों को परेशानी होती है। आगामी फसल बिजाई के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। प्रेस वार्ता में भूमि विकास बैंक रायसिंहनगर के पूर्व चेयरमैन राकेश ठोलिया, रिछपाल सिंह पन्नू, कृष्ण सहारण आदि शमिल हुए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned