scriptकिसानों को फसलों के नुकसान का नहीं मिल रहा क्लेम, धरना कल | Farmers are not getting any loss of crops | Patrika News

किसानों को फसलों के नुकसान का नहीं मिल रहा क्लेम, धरना कल

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 23, 2019 07:36:25 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news
 
 

crops

किसानों को फसलों के नुकसान का नहीं मिल रहा क्लेम, धरना कल

किसानों को फसलों के नुकसान का नहीं मिल रहा क्लेम, धरना कल

अखिल भारतीय किसान सभा ने जताया विरोध
श्रीगंगानगर. ओलावृष्टि और आंधी से १५ और १६ अप्रेल को जिले में फसलों को भारी नुकसान हुआ। जिला प्रशासन से मिलकर जल्दी क्लेम और मुआवजा देने की मांग की गई लेकिन अभी तक किसानों को राहत नहीं मिली है। अखिल भारतीय किसान सभा विरोधस्वरूप २५ अप्रेल को जिला मुख्यालय पर धरना लगाकर विरोध करेगी।
यह बात मंगलवार को पंचायती धर्मशाला में हुई प्रेसवार्ता में किसान सभा के जिलाध्यक्ष कालू थोरी ने कही। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि से १०० फीसद फसल तबाह हो गई लेकिन प्रशासनिक तौर पर अभी भी सर्वेक्षण नहीं किया। इस कारण किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ मिलना मुश्किल है। किसानों के केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) से हजारों रुपए बीमा प्रीमियम के रूप में एसबीआई जनरल इंश्योरेस कंपनी लिमिटेड की ओर से काटे गए। लेकिन जब भी जिले में प्राकृतिक आपदा आती तो कंपनी का टॉल फ्री नंबर व्यस्त आता है। कंपनी की ओर से नियुक्त एजेंटों के नंबर तक नहीं मिलते। जिससे किसानों को परेशानी होती है। आगामी फसल बिजाई के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। प्रेस वार्ता में भूमि विकास बैंक रायसिंहनगर के पूर्व चेयरमैन राकेश ठोलिया, रिछपाल सिंह पन्नू, कृष्ण सहारण आदि शमिल हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो