जन एजेंडा बैठक में बताए इलाके के प्रमुख मुद्दे

Jai Narayan Purohit | Publish: Nov, 10 2018 05:03:27 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

-जन एजेंडा मीटिंग में फेक न्यूज को चुनाव अभियान का हिस्सा नहीं बनने देने की शपथ दिलाई
-इलाके के चुनावी मुद्दों की दी जानकारी
श्रीगंगानगर.

जनएजेंडा मीटिंग शनिवार को शहर के वृंदावन विहार में हुई। यहां पहुचे गणमान्य नागरिकों को फेक न्यूज का उपयोग चुनाव के दौरान नहीं करने तथा फेक न्यूज से बचने की शपथ दिलाई गई तथा स्वच्छ छवि वाले लोगों को ही चुनाव अभियान के दौरान चुनने की सलाह दी गई।

इस दौरान इलाके के प्रमुख मुद्दों जैसे ेकि पंजाब से आ रहे दूषित पेयजल, इलाके में कृषि विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉल्ेज की आवश्यकता, किन्नू प्रसंस्करण की इकाइयों की स्थापना सहित कई मुद्दों परचर्चा की गई।
लोगों को बताया गया कि चुनाव निकट है ऐसे में चुनाव के दौरान मतदान अवश्य किया जाना चाहिए तथा इसके साथ ही ऐसे लोगों के पक्ष में ही मतदान किया जाना चाहिए जो कि इलाके के हित में अच्छा कार्य कर सकें।

इसके साथ ही जनप्र्रतिनिधि चुनते समय यह भी ध्यान रखा जाना चाहिए कि वह स्वच्छ छवि का हो तथा ऐसे लोगो को मौका मिलना चाहिए तो सभी के हित की सोच रखते हों।


इन मुद्दों पर हुआ विचार
इलाके में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज निर्माण शीघ्र करवाने, इलाके के राजकीय चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा उप स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों और चिकित्सकीय स्टाफ की व्यवस्था, साधुवाली में गाजर मंडी विकसित कर इलाके में व्यवसाय की नई संभावनाएं तलाशने, किन्नू के ग्रेडिंग और वैक्सिंग प्लांट स्थानीय स्तर पर स्थापित करने, शहर की सडक़ों की स्थिति सुधारने, मिनी सचिवालय का निर्माण शीघ्र करवाने, कृषि विश्वविद्यालय का निर्माण, नहरों में समान जन वितरण, अतिक्रमण हटाने तथा सीवरेज निर्माण आदि मुद्दों पर विचार किया गया।


इनकी रही भागीदारी
कार्यक्रम में डॉ.राकेश गोयल, ओमप्रकाश गर्ग, राजेंद्र छाबड़ा, अमनप्रीतसिंह मोनू, राकेश बोरड़, विकास जैन, दीपक गोयल मुकीम, विनोद बिहाणी, विश्व योग भारती के प्रांतीय प्रमुख संदीप चौधरी, सतीश चंद्र गोयल, विजय गोयल आदि की भागीदारी रही।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned