आखिर 26 घंटे बाद हुआ शव का पोस्टमार्टम, निजी चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज होने पर परिजनों ने लिया शव

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

गजसिंहपुर

क्षेत्र के गांव पांच बीबीए की निवासी एक महिला के शव की पोस्टमार्टम प्रक्रिया आखिरकार 26 घंटे इंतजार के बाद रविवार हो पाई। सीएमएचओ के निर्देश पर बनी डॉ. तेजराज शर्मा, डॉ.रोहित बिश्नोई और डॉ. नवदीप सिंह की टीम ने पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम के बाद परिजन महिला का शव नहीं लेने पर अड़ गए उनका कहना था की महिला की मौत पदमपुर के निजी चिकित्सक की लापरवाही से है है ऐसे में उसके खिलाफ मामला दर्ज होने पर ही शव लेंगे । शाम को सम्बंधित चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज होने पर परिजन शव लेकर गाँव रवाना हुए।

उल्लेखनीय है कि 36 वर्षीय संदीप कौर पत्नी तरसेम सिंह मजबी सिख की शनिवार को गांव से गजसिंहपुर लाते समय मौत हो गई थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि संदीप कौर की मौत पदमपुर के निजी चिकित्सक की लापरवाही और गलत उपचार के कारण हुई है । उन्होंने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम तथा संबंधित निजी चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग रखी।

परिजनों की मांग पर चिकित्सा प्रभारी रोहित बिश्नोई ने उच्चाधिकारियों को सूचित किया ओर एक मेडिकल बोर्ड का गठन हुआ। बोर्ड में शामिल सर्जन अस्वस्थ होने के कारण शनिवार को गजसिंहपुर नहीं पहुंच सके। इस कारण पोस्टमार्टम एक दिन के लिए टाल दिया गया। इस पर जबर जुल्म विरोधी फ्रंट अध्यक्ष कपिल कुमार व मजबी सिख प्रदेश महासभा के महासचिव गुरमोहन सिंह ने रविवार को मामला दर्ज नहीं करने और समय पर पोस्टमार्टम नहीं होने की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी थी।

पोस्टमॉर्टम नहीं होने से मृतका के परिजन रात से भी यहां बैठे रहे। तनाव देखते हुए चिकित्सालय में पुलिस बल तैनात किया गया तथा दोपहर बारह बजे चिकित्सालय में ही तीन सदस्यीय दल ने पोस्टमॉर्टम प्रक्रिया शुरू की।

शव नहीं लेने पर अड़े परिजन
पोस्टमार्टम पूरा होने पर मामले में उस वक्त नया मोड़ आ गया जब परिजनों ने पुलिस की ओर से मर्ग दर्ज करने पर असंतोष जताते हुए पदमपुर के दशमेश क्लिनिक के चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करने की मांग की। उनका कहना था कि मामला दर्ज होने तक वे संदीप कौर का शव नहीं लेंगे। शाम को पदमपुर के निजी चिकित्सकके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद परिजन शव लेकर गांव रवाना हुए।

jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned