महाशिवरात्रि पर उमड़ेगा उत्साह, अंध एवं मूकबधिर बच्चे निकालेंगे भोलेनाथ की बारात

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

-शहर के शिवमंदिरों में सोमवार को होंगे आयोजन
श्रीगंगानगर.
महाशिवरात्रि पर्व सोमवार को मनाया जाएगा। सोमवार को भगवान शिव दिन माना जाता है। इस दिन शिवरात्रि होने से शिवभक्तों का उत्साह दोगुना हो गया है। शहर के प्राचीन शिवालय में जहां नेहरू पार्क के पास से सजावट की गई है वहीं हनुमानगढ़ मार्ग स्थित श्री नागेश्वर महादेव ज्योतिर्लिंग मंदिर श्री जगदंबा अंध एवं मूकबधिर विद्यालय के विद्यार्थी भोलेनाथ की बारात निकालकर भगवान शिव के प्रति आस्था प्रदर्शित करेंगे।

विद्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंदिर में सुबह से पूजा अर्चना होगा तथा इसके बाद बच्चे भोलेनाथ की बारात निकालेंगे। शहर के प्राचीन शिवालय के निकट नेहरू पार्क से शिवालय तक के मार्ग को सजाया गया है। सोमवार सुबह से श्रद्धालुओं के शिवालय तक पहुंचने का यह प्रमुख मार्ग होगा। ऐसे में इस मार्ग पर विशेष सजावट की जाएगी। मुख्य मंदिर परिसर की सफाई सहित विभिन्न कार्यों में श्रद्धालु जुटे रहे।

इसके अलावा शहर के गौरीशंकर मंदिर, श्री सनातनधर्म गायत्री संस्कृत महाविद्यालय परिसर स्थित पारदेश्वर महादेव मंदिर, जवाहर नगर के गायत्री मंदिर परिसर स्थित नरमदेश्वर महादेव मंदिर सहित शहर के विभिन्न मंदिरों में शिवरात्रि पर विशेष आयोजन होंगे। इसके लिए तैयारियां की जा रही है।

jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned