scriptइंडिया अंडर 19 चैलेंजर में खेलेगा सूरज आहुजा | Suraj Ahuja will play in India Under-19 Challenger | Patrika News

इंडिया अंडर 19 चैलेंजर में खेलेगा सूरज आहुजा

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 06, 2018 01:22:30 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

 India Under-19 Challenger

इंडिया अंडर 19 चैलेंजर में खेलेगा सूरज आहुजा

इंडिया अंडर 19 चैलेंजर में खेलेगा सूरज आहुजा
श्रीगंगानगर. विकेट कीपिंग व शानदार बल्लेबाली की बदौलत सूरज आहुजा इंडिया अंडर 19 चैलेंजर ट्रॉफी जो 10 नवंबर से लखनऊ में आयोजित की जा रही है। इसमें आहुजा को खेलने का मौका मिलेगा। यह खिलाड़ी इंडिया ग्रीन टीम की ओर से खेलेगा। यह सफलता उन्हें हाल में वीनू मांकड ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी व विकेट कीपिंग की बदौलत मिली है। आहुजा पिछले 12 वर्ष से लगातार मेहनत कर रहा है।
एसके बिहाणी किक्रेट एकेडमी श्रीगंगानगर में कोच धीरज शर्मा के मार्ग-दर्शन में निरंतर अभ्यास कर रहा है और सूरज आहुजा अंडर-14, 16 व 19 राजस्थान क्रिकेट टीम का कप्तान रहा है और वर्तमान में राजस्थान अंडर 19 का कप्तान है। अंडर 16 में बीसीआइ एनसीए कैंप कर चुका है और अंडर 19 में दो बार जेडसीए कैंप कर चुका है। इस वर्ष राजस्थान की ओर से वीनू मांकड़ ट्रॉफी में कुछ कप्तानी पारियां खेली।
उत्तर प्रदेश के खिलाफ 77, जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 92 और सौराष्ट्र के खिलाफ 61 नाबाद और उड़ीसा के खिलाफ 70 रनों के साथ छह मैचों में 421 रन बनाए हैं जो कि राजस्थान की तरफ से सर्वाधिक स्कोर है। बीसीसीआइ ने 10 नवंबर से लखनऊ में इंडिया रेड ब्लू, ग्रीन,येलों चार टीम बनाई गई है।
इन चारों टीमों में से ग्रीन में श्रीगंगानगर के सूरज आहुजा विकेट कीपर बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे, जिसने विकेट के पीछे इस सत्र में 22 शिकार किए।
इन मैचों के आधार पर अंडर 19 विश्व कप की टीम चयनित होगी।
जिला क्रिेट संघ श्रीगंगानगर के जिला सचिव विनोद सहारण ने बताया कि खिलाड़ी सूरज आहुजा के यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो