scriptअनूपगढ़ के गांव 77 जीबी में मिले बम को आर्मी ने किया डिफ्यूज | Patrika News
श्री गंगानगर

अनूपगढ़ के गांव 77 जीबी में मिले बम को आर्मी ने किया डिफ्यूज

क्षेत्र के गांव 77 जीबी-ए में एक खेत में 7 मई को मिले जिंदा बम को आर्मी के बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज किया हैं। गौरतलब है कि 7 मई को गांव 77 जीबी में ग्राम पंचायत 78 जीबी के सरपंच अवतार सिंह के खेत में गुरदत्त सिंह पुत्र मनजीत सिंह, महेंद्र सिंह पुत्र पोला सिंह दोपहर को लगभग 12 बजे खेत में पानी लगा रहे थे।

श्री गंगानगरJun 11, 2024 / 02:06 am

yogesh tiiwari

Army defused the bomb found in 77GB village of Anupgarh.

अनूपगढ़ जिले के गांव 77 जीबी में बम डिफ्यूज करने से फैला धुआं।

अनूपगढ़ .क्षेत्र के गांव 77 जीबी-ए में एक खेत में 7 मई को मिले जिंदा बम को आर्मी के बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज किया हैं। गौरतलब है कि 7 मई को गांव 77 जीबी में ग्राम पंचायत 78 जीबी के सरपंच अवतार सिंह के खेत में गुरदत्त सिंह पुत्र मनजीत सिंह, महेंद्र सिंह पुत्र पोला सिंह दोपहर को लगभग 12 बजे खेत में पानी लगा रहे थे। खेत में एक पेड़ के साथ एक बमनुमा वस्तु दिखाई दी थी।

पुलिस व बीएसएफ अधिकारियों को दी सूचना

खेत में जिंदा बम मिलने की सूचना पर सूचना पुलिस उप अधीक्षक अमरजीत चावला एवं बीएसएफ के अधिकारियों को दी। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयाना कर बम को उसी खेत में गड्ढा खोद कर सुरक्षित रखवा दिया था तथा आगामी कार्रवाई के लिए बीएसएफ को सूचना दे दी थी। हालांकि जो बम लावारिस हालात में मिला था बहुत पुराना बम था ,जिसको जंग लग गई हैं,संभवतया: इन्हीं कारणों से यह फटा नहीं हैं। थानाधिकारी की तरफ से इसकी पहचान हैंड ग्रेनेड एचई-36 के रूप में की गई थी,इसकी पिन निकली होने के कारण इसके अत्यधिक पुराने होने की पुष्टि हुई थी।

डिफ्यूज करने के दौरान हुआ धमाका

बम को डिफ्यूज करने के लिए आर्मी के बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा। आस-पास के कुछ दूरी का क्षेत्र के नजदीक किसी को नहीं आने की हिदायत दी गई। पुलिस की मौजूदगी में बम को डिफ्यूज किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि जैसे ही बम फटा एक तेज धमाका हुआ। गौरतलब है कि इसी खेत में गत जुलाई माह में भी दो इसी प्रकार के बम मिले थे। पुलिस की तरफ से संभावना व्यक्त की गई थी कि सेना के युद्धाभयास या मोक ड्रिल के लिए उपयोग किया हुए बम भी हो सकता हैं।

Hindi News/ Sri Ganganagar / अनूपगढ़ के गांव 77 जीबी में मिले बम को आर्मी ने किया डिफ्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो