scriptफूड पॉयजनिंग से महिला की मौत, तेरह हुए बेहोश | The death of a woman with food poisoning, thirteen unconscious | Patrika News

फूड पॉयजनिंग से महिला की मौत, तेरह हुए बेहोश

locationश्री गंगानगरPublished: May 24, 2019 11:40:00 am

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 
 

 death of a woman

फूड पॉयजनिंग से महिला की मौत, तेरह हुए बेहोश

फूड पॉयजनिंग से महिला की मौत, तेरह हुए बेहोश

-मटके का पानी पीने से हुआ हादसा, चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची गांव में

श्रीगंगानगर.रिड़मलसर. क्षेत्र के गांव लालेवाला में मटके का पानी पीने से महिला, उसके पति, दो बेटों ओर बहू को फूड पॉयजनिंग हो गई। इनमें से महिला की मौत हो गई जबकि उसके पति, बेटों और बहू को निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। खास बात यह है कि महिला की मौत की सूचना के बाद गांव लालेवाला पहुंचे उसके पीहर पक्ष के नौ लोगों ने भी उसी मटके का पानी पी लिया और वे भी पॉयजनिंग का शिकार हो गए। जानकारी मिलने पर इन नौ लोगों को अन्य परिजनों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया। घटना से प्रभावित सभी तेरह लोग फिलहाल बेहोश हैं। चिकित्सकों के अनुसार उनकी स्थिति अभी ठीक है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव लालेवाला निवासी सुशीला उसके पति मनीराम, बेटे राजेंद्र कुमार और महावीर तथा बहू सुनीता ने गुरुवार सुबह करीब 11 बजे घर में रखे मटके का पानी पर लिया। इस पर उनकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने पांचों का रिड़मलसर के निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार कवाया और घर लौट गए। शाम को सुशीला की तबीयत फिर बिगड़ गई। इस पर उसे जिला मुख्यालय स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। यहां सुशीला की मौत हो गई। इस पर मामले की गंभीरता को समझते हुए परिजनों ने घर पर उपचार ले रहे शेष चार सदस्यों मनीराम (50), राजेंद्र कुमार (30), महावीर(28) और सुनीता (25) को भी गुरुवार शाम ही निजी चिकित्सालय में भर्ती करवा दिया।
इस बीच सुशीला के पीहर पक्ष को मौत की सूचना मिलने पर वे बीकानेर जिले के लूणकरणसर से गुरुवार रात करीब दो बजे गांव लालेवाला पहुंचे और उसी मटके का पानी पी लिया। इस पर पीहर पक्ष के नौ लोगों की तबीयत भी बिगड़ गई। उन्हें शुक्रवार सुबह आठ बजे राजकीय जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है।
घटना की सूचना मिलते ही रिड़मलसर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ.लवप्रीत सिंह के नेतृत्व में उनकी टीम गांव लालेवाला में सुशीला के घर पहुंच गई। मटके से पानी का सैंपल लेकर जांच करवाई ज रही है। चिकित्सकों ने बताया कि मटके के पानी का रंग पीला है। जांच होने के बाद ही इसमें मिले पदार्थ के बारे में सही जानकारी मिल पाएगी। घटना की जानकारी मिलने पर घमूड़वाली और रिड़मलसर थाना से पुलिस भी पहुंची। पदमपुर के उपखंड अधिकारी ने भी चिकित्सकों से मामले की जानकारी ली।
जिला चिकित्सालय में भर्ती हैं नौ लोग
फिलहाल राजकीय जिला चिकित्सालय में बीकानेर जिले के लूणकरणसर निवासी नरेंद्र कुमार (20) पुत्र इंद्राज कुमार, हेतराम (62) पुत्र केसूराम, रमेश कुमार (37) पुत्र हेतराम, भावंगती (55) पत्नी हेतराम, बीरबलराम (60) पुत्र केसूराम, सरस्वती (45) पत्नी जगदीश कुमार, गांव लालेवाला निवासी शिलोचना (40) पत्नी राजाराम और रमेश कुमार (24) पुत्र पप्पूराम व गांव 58 एनपी निवासी पवन कु मार (58) पुत्र हरचंद भर्ती है। डॉ.प्रेम अरोड़ा ने बताया कि चिकित्सालय में फूड पॉयजनिंग के छह पुरुष और तीन महिला सहित नौ लोग भर्ती हुए हैं। अभी उनका उपचार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो