scriptमिलावट की आशंका पर दौड़ी टीम, पांच हजार लीटर घी बरामद | Patrika News
श्री गंगानगर

मिलावट की आशंका पर दौड़ी टीम, पांच हजार लीटर घी बरामद

– रीको में फैक्ट्री सीज, स्वास्थ्य विभाग की दबिश, कई राज्यों में हो रही थी सप्लाई
मिलावट की आशंका पर दौड़ी टीम, पांच हजार लीटर घी बरामद

श्री गंगानगरMay 09, 2024 / 11:12 pm

surender ojha

– रीको में फैक्ट्री सीज, स्वास्थ्य विभाग की दबिश, कई राज्यों में हो रही थी सप्लाई
श्रीगंगानगर। जिले में चल रहे शुद्ध आहार, मिलावट पर वार अभियान के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रीको स्थित एक फैक्ट्री पर दबिश दी। बंद पैकेटों में की गई पैकिंग का यह घी राजस्थान के अलावा कई प्रदेशों में सप्लाई किया जा रहा था। इस घी में मिलावट की आंशका पर इस कार्रवाई के दौरान टीम ने करीब पांच हजार लीटर वनस्पति एवं देशी घी सील किया। इसके साथ साथ मौके से तीन सैंपल लिए।
सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि मुख्यालय से विभागीय सूचना मिली कि रिको स्थित महादेव इंडस्ट्री में नकली देशी घी का निर्माण किया जा रहा है, यह घी देश के विभिन्न राज्यों उड़ीसा, असम व रायपुर आदि में सप्लाई किया जाता है। वहीं राजधानी जयपुर सहित राज्य के अन्य हिस्सों में भी मिल्क बाइट ब्रांड का घी सप्लाई होता है।
इस पर गुरुवार को टीम गठित कर फैक्ट्री पर दबिश दी गई। जहां मौके पर वनस्पति एवं देशी घी पाया गया। टीम ने खुले में रखे गए वनस्पती, प्रोटो ब्रांड का वनस्पति घी एवं मिल्क बाइट ब्रांड का घी के सैंपल लिए। मिलावट की आशंका के चलते टीम ने मौके पर ही 2750 लीटर वनस्पति एवं 2160 लीटर मिल्क बाइट ब्रांड का देशी घी को सील किया। उन्होंने बताया कि सैंपल तत्काल लैब में भेजकर रिपोर्ट करवा कर आगामी कार्रवाई की जाएगी। जांच टीम में सीओआईईसी विनोद बिश्नोई, एफएसओ हेतराम खुडिय़ा एवं हंसराज गोदारा टीम आदि शामिल थे।


शिकायत पर इन नम्बर पर करें कॉल


सीएमएचओ ने आमजन से अपील है कि जहां भी अशुद्ध, मिलावटी व अवधिपार खाद्य सामग्री बेचने की आशंका हो, उसकी शिकायत अवश्य करें। आगामी दिनों में इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। आमजन 9462819999 पर वाट्सएप मैसेज या जिला कंट्रोल रूम नंबर 0154-2445071 पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। यदि शिकायत की पुष्टि होती है और इस दौरान लिया गया सैंपल अनसेफ मिलता है तो सूचना दाता को 51000 रूपए की इनामी राशि दी जाती है।

Hindi News/ Sri Ganganagar / मिलावट की आशंका पर दौड़ी टीम, पांच हजार लीटर घी बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो