script

दुष्कर्म पीडि़ता नाबालिग किशोरी को लेकर जिलेभर में घूमती रही पुलिस

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 10, 2018 10:19:27 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

victim

दुष्कर्म पीडि़ता नाबालिग किशोरी को लेकर जिलेभर में घूमती रही पुलिस

-किशोरी ने मेडिकल मुआयने से किया इनकार

रायसिंहनगर (श्रीबिजयनगर). श्रीबिजयनगर थाना क्षेत्र में दुष्कर्म के मामले में एक सप्ताह तक पुलिस जिस किशोरी को मेडिकल मुआयने के लिए जिलेभर में महिला चिकित्सक को ढूंढती घूमती रही उसी किशोरी ने रायसिंहनगर में शनिवार देर शाम मेडिकल मुआयने से इनकार कर दिया। इससे पुलिस और चिकित्सालय प्रशासन असमंजस की स्थिति में आ गए।
पुलिस अधिकारी किशोरी को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के समक्ष पेश हुए तो उन्होंने किशोरी को बाल कल्याण समिति के पास भेजने के निर्देश दिए। बाल कल्याण समिति के पास पहुंची पुलिस को रायसिंहनगर भेजा गया जहां मौके पर मौजूद वरिष्ठ महिला चिकित्सक डॉ. कोमल बाघला ने किशोरी के मेडिकल मुआयने की तैयारी शुरू की लेकिन शनिवार देर शाम मेडिकल के लिए जैसे ही पुलिस राजकीय चिकित्सालय पहुंची तो किशोरी ने मेडिकल बोर्ड के समक्ष मुआयने से ही इनकार कर दिया।
———————

दस दिन पहले दर्ज हुआ था मामला

श्रीबिजयनगर पुलिस के अनुसार २९ अक्टूबर को चक २९ जीबी निवासी युवक दीपाराम पुत्र कृष्णलाल बावरी अपने गांव की नाबालिग किशोरी को शादी का झांसा देकर बहला फुसलाकर ले गया तथा उसके साथ दुष्कर्म किया। परिजनों को इसकी भनक लगने पर परिजनों ने एक नवम्बर को श्रीबिजयनगर पुलिस थाने में युवक के खिलाफ छात्रा को बहला फुसला कर भगा ले जाने व दुष्कर्म के आरोप में मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस को किशोरी के मेडिकल मुआयने के बाद मजिस्ट्रेट के बयान करवाए जाने थे लेकिन उसका मेडिकल मुआयना भी नहीं हो पाया।

श्रीबिजयनगर पुलिस थाने के एएसआइ शिवराम ने बताया कि श्रीबिजयनगर, सूरतगढ़, श्रीकरणपुर, पदमपुर व जिला मुख्यालय के चक्कर लगाने के बावजूद पीडि़ता का मेडिकल मुआयना नहीं हो पाया। जिस पर शनिवार को किशोरी को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के समक्ष पेश किया गया जहां से निर्देश मिलने पर बाल कल्याण समिति के पेश कर शनिवार शाम को रायसिंहनगर लाया गया। रायसिंहनगर में शनिवार देर शाम किशोरी व उसके परिजनों ने मुआयने से ही इनकार कर दिया।
—————-

हमने तैयारी की लेकिन पीडि़ता ने किया इंकार
हमने उच्च स्तर पर मिले निर्देशों पर मेडिकल मुआयने की तैयारी की थी लेकिन पीडि़ता व परिजनों ने इनकार कर दिया।

-डॉ.तेजकुमार शर्मा, प्रभारी राजकीय चिकित्सालय रायसिंहनगर

ट्रेंडिंग वीडियो