scriptMaharashtra Cow Rescue Video: पहाड़ से नीचे गिर गई थी गाय, अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों ने ऐसे बचाया, देखें वीडियो | Viral Video People saved cow by risking their lives in Panvel | Patrika News

Maharashtra Cow Rescue Video: पहाड़ से नीचे गिर गई थी गाय, अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों ने ऐसे बचाया, देखें वीडियो

Published: Jul 12, 2022 02:20:01 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Cow Fallen Off The Hill in Maharashtra Panvel Rescue Video Goes Viral: इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कई लोगों का एक ग्रुप अपनी जान जोखिम में डालकर पहाड़ की चोटी से एक गाय को बचाने की कोशिश कर रहा है। आशंका जताई जा रही है कि यह जानवर घास चरते हुए या इधर-उधर भटकते हुए पहाड़ी से गिर गया था।

Cow Fallen Off The Hill in Maharashtra Panvel Rescue Video Goes Viral

महाराष्ट्र में पहाड़ी से गिरी गाय का रेस्क्यू वीडियो वायरल

Maharashtra Panvel Viral Video: बीते कई दिनों से मुंबई और इससे सटे जिलों में जोरदार बारिश हो रही है। इस बीच इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कई लोगों का एक ग्रुप अपनी जान जोखिम में डालकर पहाड़ की चोटी से एक गाय को बचाने की कोशिश कर रहा है। आशंका जताई जा रही है कि यह जानवर घास चरते हुए या इधर-उधर भटकते हुए पहाड़ी से गिर गया था।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में सभी बचावकर्मी एक लाइन में खड़े होकर लंबी रस्सी की मदद से पहाड़ के नीचे से कुछ खींचते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनमें से एक शख्स पहाड़ के किनारे के करीब है और लगातार गाय की स्थिति को देखने के लिए खड़ी ढलान से नीचे झाँकता हुआ नजर आ रहा है। वीडियो ट्विटर समेत कई प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Nagpur रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, यात्रियों को मिलेगी वर्ल्ड क्लास सुविधा, इकॉनमी होगी बूस्ट!

वीडियो पोस्ट करने वाले ट्विटर यूजर इसे महाराष्ट्र के पनवेल का बता रहे है, हालांकि इसकी पुष्टी खबर लिखे जाने तक नहीं हो सकी थी।

इस वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि कैसे लोग कठिनाई का सामना करते हुए गाय को पहाड़ी से ऊपर खींचने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान उन्हें भगवान की जयकार करते भी वीडियो में साफ सुना जा सकता है। अंत में सभी गाय को बचाने में कामयाब हो जाते है। वीडियो के आखिरी हिस्से में गाय का एक पैर रस्सी से बंधा हुआ दिखाई दे रहा है और गाय भी सुरक्षित लग रही है। अब इस साहसी रेस्क्यू मिशन की लोग खूब तारीफ कर रहे है।
https://twitter.com/hashtag/panvel?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब हो कि इन दिनों इंटरनेट पर जानवरों के बचाने के कई वीडियो सामने आये हैं। हाल ही में एक तेंदुए को कुएं के अंदर से बचाने का वीडियो भी वायरल हुआ था। पिछले महीने भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने ट्विटर पर यह वीडियो साझा किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो