scriptWeather Update : अगले 48 घंटों में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान | Sultanpur Weather Forecast for next 48 hrs | Patrika News

Weather Update : अगले 48 घंटों में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान

locationसुल्तानपुरPublished: Mar 30, 2021 01:22:34 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Sultanpur Weather Forecast. मौसम विज्ञानियों का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटों में सुलतानपुर समेत आसपास के कई जिलों में आसमान में बादल रहने और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है

photo_2021-03-24_14-00-21.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Sultanpur Weather Forecast. पिछले हफ्ते हुई बारिश और ओलावृष्टि के बाद मौसम का मिजाज बदला-बदला सा है। दिन में गर्मी और सुबह-शाम का पारा गिरने से रात में ठंड महसूस हो रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि जम्मू-कश्मीर में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। जिससे सुलतानपुर समेत आसपास के कई जिलों में आसमान में बादल रहने और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।
सोमवार को सुबह से ही तेज पछुआ हवाएं चल रही हैं, जिसके कारण धूप होने के बावजूद सुबह करीब 10 बजे तक लोगों को ठंड का एहसास होता रहा। उसके बाद तेज धूप से लोगों को कड़ी गर्मी का एहसास हुआ। हालांकि, धीरे-धीरे चलने वाली पछुआ हवाएं धूप का असर कम करती रहीं।
यह भी पढ़ें

फसलों के लिए घातक है हर दिन मौसम का बदलता मिजाज



अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान
मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि होली के बाद तेज पछुआ हवाओं के चलने के कारण सुलतानपुर और आसपास के जिलों में रात को ठंड और दिन में गर्मी का एहसास होता रहेगा। पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के साथ मौसम में अगले 48 घण्टों तक ठंड बनी रहेगी। कृषि विज्ञान केन्द्र सुलतानपुर के मौसम पर्यवेक्षक डॉ. जेपी तिवारी ने बताया कि सुलतानपुर और अन्य जिलों में होली के बाद मौसम में किसी विशेष परिवर्तन की की संभावना है। आने वाले 2 दिनों में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

सुबह-शाम का गिरा पारा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट




By- राम सुमिरन मिश्र

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y538n
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो