scriptWeather Update : सुबह-शाम का गिरा पारा, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Sultanpur today Weather Forecast and mausam update | Patrika News

Weather Update : सुबह-शाम का गिरा पारा, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationसुल्तानपुरPublished: Mar 27, 2021 07:20:25 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Sultanpur Weather Forecast. कृषि विज्ञान केन्द्र के मौसम पर्यवेक्षक डॉ. जेपी तिवारी ने बताया कि सुलतानपुर और अन्य जिलों में होली के बाद हल्की बारिश होने की संभावना है

mausam.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. कमलेश सुबह तड़के बाइक से लखनऊ के लिए निकले थे। उन्हें अंदाजा भी नहीं था कि अब भी इतनी ठंड पड़ रही है। वह बताते हैं कि आमतौर पर उन्होंने पैंट-शर्ट और एक सदरी पहन रखी थी, लेकिन रास्ते में इतनी ठंड थी कि गाड़ी चलाना मुश्किल हो गया। दरअसल, चार दिनों पहले हुई बूंदाबांदी और पछुआ हवाओं से मौसम में ठंड महसूस की जारी है। विशेष कर रात के मौसम का पारा गिर जाने से रात में और सुबह ठंड बढ़ गई है। पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के साथ मौसम में अगले 48 घण्टों तक ठंड बनी रहेगी। मौसम विभाग ने होली के बाद एक बार फिर मौसम बिगड़ने की संभावना जताई है।
मौसम विभाग का अनुमान है कि जम्मू-कश्मीर में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। इस दौरान सुलतानपुर समेत आसपास के कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है। कृषि विज्ञान केन्द्र के मौसम पर्यवेक्षक डॉ. जेपी तिवारी ने बताया कि सुलतानपुर और अन्य जिलों में होली के बाद हल्की बारिश होने की संभावना है। आने वाले 2 दिनों में तापमान में दो डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

फसलों के लिए घातक है हर दिन मौसम का बदलता मिजाज



बारिश के बाद से बदला मौसम
सुलतानपुर में सुबह, शाम और रात में ठंड होने के कारण मौसम इन दिनों सुहावना बना हुआ है। रविवार को सुबह से ही ठंडी पछुआ हवाएं चलती रहीं, जिसके कारण धूप होने के बावजूद सुबह करीब 10 बजे तक लोगों को ठंड का एहसास होता रहा। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि होली के बाद सुलतानपुर और आसपास के जिलों में आसमान में बादल छाए रहने और हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने बढ़ाई धुकधुकी, रहें सतर्क

By- राम सुमिरन मिश्र

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y538n
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो