Weather Forecast : अगले 48 घंटों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, आंधी-तूफान का भी पूर्वानुमान

Sultanpur Weather Forecast. सुलतानपुर जिले के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी ने बताया कि अगले 48 घण्टों में सुलतानपुर और आसपास के जिलों में आंधी व गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान है...

By: Hariom Dwivedi

Published: 15 May 2021, 11:57 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Sultanpur Weather forecast . सुलतानपुर जिले में शनिवार को दिन की शुरुआत आसमान में छाये बादलों से हुई। इस बीच धीमे-धीमे हवायें भी चल रही हैं। मौसम विभाग ने एक बार फिर अगले 48 घण्टों में आंधी-तूफान के साथ गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। इसके पहले शुक्रवार की शाम आई आंधी और उसके साथ हुई हल्की बूंदाबांदी से रात में लोगों को गर्मी का एहसास नहीं हुआ और चैन से सो सके वहीं, आंधी ने वैवाहिक समारोहों में जमकर खलल डाली।

सुलतानपुर जिले के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी ने बताया कि अगले 48 घण्टों तक बादलों की आवाजाही से गर्मी से राहत मिलेगी। कहीं-कहीं धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। अगले दो दिन सुलतानपुर और आसपास के जिलों में भी आंधी के साथ गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है। मौसम विभाग का कहना है जम्मू कश्मीर पर बने पश्चिमी विक्षोभ के चलते ऐसा मौसम बना है।

यह भी पढ़ें : लगातार बदल रहा है मौसम का मिजाज

शुक्रवार शाम को हुई थी बारिश
इससे पहले शुक्रवार को दिनभर आसमान में हल्के बादल छाए रहे, लेकिन न तो आंधी आई और न ही बारिश हुई। जिससे लोगों को लगा कि शायद अब मौसम अपने पुराने ढर्रे पर लौट आए, लेकिन लोगों के यह कयास गलत साबित हुए। शुक्रवार शाम को आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी होने लगी। आंधी के साथ हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। शनिवार को भी सुबह से बादल छाये हैं। शनिवार को सुलतानपुर में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। इस दौरान बादलों की आवाजाही जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : यूपी के ग्रामीण इलाकों में कहर बरपा रहा कोरोना, जिलों की ग्राउंड रिपोर्ट

By- राम सुमिरन मिश्र

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned