scriptWeather Update : सर्दी का सितम जारी, अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान | Weather Update about cold fog and temprature | Patrika News

Weather Update : सर्दी का सितम जारी, अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान

locationसुल्तानपुरPublished: Jan 13, 2021 12:47:17 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Weather Update : मौसम विज्ञानियों का कहना है कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते सुलतानपुर सहित पूरे यूपी में ठिठुरन बढ़ गई है

Weather Update : सर्दी का सितम जारी, अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Weather Update : सर्दी का सितम जारी, अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. बर्फीली पछुआ हवायें लोगों को ठिठुरा रही हैं वहीं, कोहरे का भी कहर बरप रहा है। बुधवार को लखनऊ, सुलतानपुर सहित कई जिलों में दिन की शुरुआत घने कोहरे से हुई। कोहरा 11 बजे तक छाया रहा है। कोहरे के कारण दृश्यता 15 मीटर तक हो गई थी। कोहरे के साथ ही बर्फीली पछुआ हवाओं ने गलन बढ़ा दिया है। ठंड का आलम ऐसा है कि आग के सामने बैठने के बाद भी राहत नहीं मिल रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी वहीं, कोहरे का कहर भी जारी रहेगा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते सुलतानपुर सहित पूरे यूपी में ठिठुरन बढ़ गई है।
सोमवार की शाम से शुरू हुआ बर्फीली हवाओं का सितम का सिलसिला बुधवार तक जारी है। मंगलवार सुबह बदली छाई रही और करीब 20 किमी की रफ्तार से चल रही बर्फ़ीली पछुआ हवाएं गलन का दिन भर एहसास कराया। ठंड से राहत पाने के लिए लोग आग के सामने भी बैठे, लेकिन सब बेकार साबित हुआ। मंगलवार रात से ही पड़ रहे घने कोहरे के कारण लोग अपने घरों से नहीं निकले। सुलतानपुर का न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान
आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विज्ञानी डॉ. अमरनाथ मिश्र ने बताया कि अभी अगले एक सप्ताह तक ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है। इस बीच घना कोहरा छाया रहेगा। उन्होंने बताया कि आसमान में बदली छाई रहेगी, लेकिन अगले 24 घण्टे में बारिश की कोई संभावना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो