scriptCG rape case: बलात्कार पीडि़ता ने दिया बच्चे को जन्म, चेकअप के नाम पर अस्पताल से नवजात को किया गायब, मां-बेटा गिरफ्तार | CG rape case: raped victim gave birth to a child, newborn missing from hospital | Patrika News
सुरजपुर

CG rape case: बलात्कार पीडि़ता ने दिया बच्चे को जन्म, चेकअप के नाम पर अस्पताल से नवजात को किया गायब, मां-बेटा गिरफ्तार

CG rape case: आरोपी युवक ने शादी का झांसा देकर नाबालिग से 2 साल तक किया बलात्कार, गर्भवती हो गई तो अस्पताल में आरोपी व उसकी मां ने कराया प्रसव, शादी नहीं करूंगा कहकर 2 दिन पहले पीडि़ता को घर से निकाला

सुरजपुरJun 05, 2024 / 01:43 pm

rampravesh vishwakarma

CG rape case
दतिमा मोड़. CG rape case: नाबालिग लडक़ी के साथ बलात्कार व उसके गर्भवती होने के बाद प्रसव कराकर बच्चे को गायब कर देने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने बलात्कार करने वाले आरोपी व इस पूरे मामले में सहयोगी उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में शामिल आरोपी का भाई फरार है, उसकी तलाश जारी है। इसी ने अस्पताल से पीडि़ता का बच्चा गायब कर दिया था। पुलिस बच्चे को भी अब तक बरामद नहीं कर सकी है।

सूरजपुर जिले के करंजी चौकी क्षेत्र निवासी एक युवक 13 मार्च 2022 को एक किशोरी के घर पहुंचा और उसे शादी का झांसा देकर बलात्कार किया। इसके बाद आरोपी उसे शादी करने की बात कहकर बीच-बीच में अपने घर में भी ले जाकर बलात्कार करता रहा। इससे पीडि़ता गर्भवती हो गई। इसकी जानकारी युवक की मां को भी थी।
जब पीडि़ता के प्रसव का समय आया तो 9 जनवरी 2023 को युवक, उसकी मां व उसका भाई उसे अंबिकापुर के मिशन अस्पताल ले गए। यहां रात में डिलीवरी हुई और पीडि़ता ने एक बच्चे को जन्म दिया, लेकिन वह बेहोशी की हालत में थी।
वह अस्पताल में दो दिन तक भर्ती थी, जब तीसरे दिन डिस्चार्ज का समय आया तो युवक का बड़ा भाई आया और बोला कि बच्चे को डॉक्टर के पास चेकअप कराने ले जा रहा हूं। इसके बाद पीडि़ता बच्चे का इंतजार करती रही, लेकिन जब लौटा तो उसके पास बच्चा नहीं था। इधर राजकमल व उसकी मां पीडि़ता को अस्पताल से डिस्चार्ज करा दिए।
जब पीडि़ता ने बच्चे के बारे में पूछा तो वे टालमटोल करते रहे और बाद में बोले कि तुम्हारा बच्चा मिल जाएगा। इसके बाद वे उसने अपने घर ले आए, तब फिर वह बच्चे के बारे में बोलने लगी तो बोले कि तुम्हारा बच्चा अनाथ आश्रम में है। वहां पर अच्छे से देखरेख हो रहा है, उसे बाद में ले आएंगे।

पीडि़ता को घर से भगाया

ऐसे ही टालमटोल करते हुए आरोपियों ने पीडि़ता को एक साल तक घर में रखा, इसके बाद युवक शादी की बात से इंकार कर उसे घर से भगा दिया। तब पीडि़ता ने करंजी चौकी में पूरे मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

बच्चे की नहीं हो सकी बरामदगी

मामले में पीडि़ता की रिपोर्ट पर करंजी पुलिस ने धारा 376(3), 376(2)(एन), 363 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी युवक व उसकी मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं इस मामले में राजकमल का बड़ा भाई अभी भी फरार है। उसकी तलाश जारी है। अब तक पुलिस गायब हुए बच्चे को भी बरामद नहीं कर सकी है।

Hindi News/ Surajpur / CG rape case: बलात्कार पीडि़ता ने दिया बच्चे को जन्म, चेकअप के नाम पर अस्पताल से नवजात को किया गायब, मां-बेटा गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो