scriptमहिला तहसीलदार को बंधक बनाकर अतिक्रमणकारियों ने जेसीबी में की तोडफ़ोड़, पुलिस ने बल प्रयोग कर छुड़ाया | Encroachers vandalized JCB by taking woman Tehsildar hostage | Patrika News

महिला तहसीलदार को बंधक बनाकर अतिक्रमणकारियों ने जेसीबी में की तोडफ़ोड़, पुलिस ने बल प्रयोग कर छुड़ाया

locationसुरजपुरPublished: May 24, 2023 09:48:54 pm

Woman Tehsildar hostage: 7 महिलाएं ली गईं हिरासत में, नगर से लगे गांव में अतिक्रमण हटाने पहुंची थीं तहसीलदार, कुछ लोगों के अतिक्रमित मकान छोडऩे पर भडक़ गईं महिलाएं और तहसीलदार को चारों ओर से घेर लिया

Woman Tehsildar hostage

अतिक्रमणकारियों से तहसीलदार को छुड़ाकर लाती पुलिस

सूरजपुर. Woman Tehsildar hostage: सूरजपुर जिले के ग्राम तिलसिवां की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण तो बुधवार को हटा लिया गया, लेकिन इस अतिक्रमण को हटाने में प्रशासन के पसीने छूट गए। इस दौरान भारी बवाल मचा। अतिक्रमणकारियों ने वहां पहुंचीं महिला तहसीलदार को बंधक बना लिया और जेसीबी में तोडफ़ोड़ की। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद तहसीलदार को लोगों की भीड़ से बाहर निकाला। इस मामले में पुलिस ने 7 महिलाओं को हिरासत में लिया है।

गौरतलब है कि नगर सीमा से लगे ग्राम तिलसिवां में पिछले दिनों सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को लेकर महिलाओं के दो गुटों में जमकर लाठियां चली थीं जिसमें कई लोगों को चोटें आईं थीं। अतिक्रमण हटाने की पक्षधर महिलाओं ने घटना के बाद धरना प्रदर्शन कर अतिक्रमण हटाने की मांग की थी।
इस पर जिला प्रशासन ने आश्वस्त किया था कि हफ्ते भर के अंदर उक्त सरकारी भूमि कब्जा मुक्त करा कर पंचायत को सौंप दी जाएगी। इसी आश्वसन के मद्देनजर बुधवार को तहसीलदार वर्षा बंसल की अगुवाई में प्रशासन की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची। सभी अतिक्रमणकारियों को खुद से कब्जा हटाने कहा गया।
इस पर वे सहमत हो गए। फिर करीब 18 लोगों के अतिक्रमण हटाए गए। हालांकि नोटिस केवल 5 को दिया गया था। लेकिन अतिक्रमणकारी इस बात पर भडक़ गए कि एक कब्जाधारी को प्रशासन क्यों छोड़ रहा है, जिसे ग्रामीण रसूखदार बता रहे थे।
महिला तहसीलदार को बंधक बनाकर अतिक्रमणकारियों ने जेसीबी में की तोडफ़ोड़, पुलिस ने बल प्रयोग कर छुड़ाया
इसी मामले को लेकर अतिक्रमणकारी महिलाओं ने तहसीलदार को घेर लिया और हो-हल्ला करने लगीं। इधर जेसीबी में भी तोडफ़ोड़ कर दी गई। महिलाएं इतनी उत्तेजित थीं कि पुलिस ने बल प्रयोग कर किसी तरह से तहसीलदार को महिलाओं के घेरे से बाहर निकाला। इसकी जानकारी लगने के बाद एसडीएम रवि सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने अतिक्रमणकारियों से बातचीत कर मामले को शांत कराया।

प्रेम विवाह की सजा: पति की मौत के बाद भी अपनों ने नहीं दिया साथ, थाना प्रभारी ने 2 साल के बच्चे को गोद में लेकर कराया दाह संस्कार


महिलाओं ने लगाया ये आरोप
इधर जिस कब्जे को नही तोडऩे की बात की जा रही थी, उस पर भी प्रशासन ने कार्रवाई की है। इधर महिलाओं का आरोप है कि उस पर केवल दिखावे की कार्रवाई की गई है।
प्रशासन की कार्रवाई में तीजो सिंह, अमरजीत चौधरी, बिफिया, दुर्गावती, राजकुमार पाया, रिश्वत सोनी, संजय सोनी, मोनू सोनी, सत्यनारायण शर्मा, विजय सोनी, सुनील सोनी, मया लाल, नित्यानंद जायसवाल, विनोद सिंह, हेमचन्द चौधरी, आमिन खान, सरिता राजवाड़े व सिरदयाल प्रभावित हुए हैं।
इधर तिलसिवां के सरपंच ने बुधवार को एक लिखित शिकायत देकर अतिक्रमणकारियों को बाहरी बताते हुए गांव के लोगो से मारपीट धमकी देने का आरोप लगाते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की है।

हिरासत में ली गईं 7 महिलाएं
इधर तहसीलदार से अभद्र व्यवहार व तोडफ़ोड़ के मामले में 7 महिलाओं को हिरासत में लिया गया है। इसमें तीजो सिंह, सोनिया सोनी, शकुन सोनी, प्राची सोनी, काजल सिंह, वैशाली शर्मा व सरिता अगरिया शामिल हैं। इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। टीआई कोतवाली ने बताया कि 7 महिलाओं को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो