script‘कौन बनेगा करोड़पति’ से सुर्खियों में आए छत्तीसगढ़ के जालिम साय ने जीता सरपंच का चुनाव, दिग्गज कांग्रेसी नेता को हराया | KBC: Jalim Sai won Sarpanch election, came limelight from KBC | Patrika News
सुरजपुर

‘कौन बनेगा करोड़पति’ से सुर्खियों में आए छत्तीसगढ़ के जालिम साय ने जीता सरपंच का चुनाव, दिग्गज कांग्रेसी नेता को हराया

KBC: दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित अमिताभ बच्चन ने जालिम साय को ने सौम्य नेकी दिया था नाम, इससे पूर्व जालिम साय को चुनाव में 2 बार करना पड़ा था हार का सामना

सुरजपुरFeb 03, 2020 / 08:30 pm

rampravesh vishwakarma

‘कौन बनेगा करोड़पति’ से सुर्खियों में आए जालिम साय ने जीता सरपंच का चुनाव, दिग्गज कांग्रेसी नेता को हराया

Jalim Sai with Amitabh Bachchan

प्रतापपुर. अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में हॉट सीट पर बैठकर 6 लाख 40 हजार रुपए जीतने वाले जालिम साय ने अब राजनीति के मैदान में भी जीत हासिल की है।

प्रतापपुर जनपद के ग्राम पंचायत खोरमा के सरपंच पद से चुनाव लड़ रहे जालिम साय उर्फ सौम्य नेकी ने दिग्गज प्रतिद्वंदी त्रिभुवन सिंह टेकाम को हरा दिया है। त्रिभुवन सिंह टेकाम सरपंच संघ के अध्यक्ष हैं तथा कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते हैं।

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत खोरमा उस समय देश व प्रदेश में उस समय सुर्खियों में आ गया था जब यहां के निवासी जालिम साय का चयन केबीसी शो के लिए हुआ था। केबीसी शो में सवाल का सही जवाब देने के बाद अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे जालिम साय ने 6 लाख 40 हजार रुपए भी जीते थे।
इस शो में अमिताभ बच्चन ने जालिम साय को एक दूसरा नाम सौम्य नेकी भी दिया था, इसके बाद इस नाम से भी लोग उन्हें जानने लगे। इस शो से सुर्खियां बटोरने के बाद जालिम साय उर्फ सौम्य नेकी ने ग्राम पंचायत खोरमा से सरपंच का चुनाव लड़ा।
तीसरे चरण में सोमवार को हुए मतदान के बाद हुई मतगणना में जालिम साय ने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार सरपंच संघ के अध्यक्ष त्रिभुवन सिंह टेकाम को हरा दिया। त्रिभुवन सिंह टेकाम कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं, इस हार से उन्हें करारा झटका लगा है, क्योंकि कई कांग्रेस नेताओं ने उनके लिए क्षेत्र में प्रचार भी किया था, वे पिछले साल से यहां सरपंच थे।

मूलभूत सुविधाओं के लिए करूंगा काम
जालिम साय की जीत के बाद समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया। इस दौरान चर्चा के दौरान जालिम साय ने कहा कि ग्राम पंचायत में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं के लिए काम करूंगा। बड़ी समस्या पानी की है, जिसका निराकरण सबसे पहले करूंगा। (Jalim Sai)
जिन हितग्राहियों को आवास योजना का लाभ नहीं मिला है, उन्हें लाभ दिलाऊंगा। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी जालिम साय ने 2 बार चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

सूरजपुर जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surajpur News

Home / Surajpur / ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से सुर्खियों में आए छत्तीसगढ़ के जालिम साय ने जीता सरपंच का चुनाव, दिग्गज कांग्रेसी नेता को हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो