scriptनवरात्रि पर निकली शोभायात्रा में एसडीएम ने कुछ ऐसा कहा कि हो गया बवाल, कोतवाली के सामने घंटों चली नारेबाजी | SDM said something during Navratri procession that created a ruckus | Patrika News
सुरजपुर

नवरात्रि पर निकली शोभायात्रा में एसडीएम ने कुछ ऐसा कहा कि हो गया बवाल, कोतवाली के सामने घंटों चली नारेबाजी

Ruckus in Navratri procession: एसडीएम पर गलत व्यवहार का आरोप लगाकर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने थाने के सामने किया प्रदर्शन, एसडीएम के खिलाफ थाने में दर्ज कराई गई शिकायत

सुरजपुरApr 12, 2024 / 10:59 am

rampravesh vishwakarma

Protest

People protest infront of Surajpur police station

सूरजपुर. Ruckus in Navratri procession: चैत्र नवरात्रि व हिन्दू नववर्ष पर मंगलवार को शहर में निकाली गई शोभायात्रा के बाद देर शाम बवाल मच गया। इससे हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों ने कोतवाली के सामने जमकर नारेबाजी करते हुए घंटों धरना प्रदर्शन किया। बाद में देर रात अधिकारियों की समझाइश पर मामला शांत हुआ।

बताया जा रहा है कि पूरा बवाल एसडीएम के कथित व्यवहार को लेकर शुरू हुआ, जिससे लोग भडक़ गए। मंगलवार को शोभायात्रा नगर भ्रमण पश्चात अग्रसेन चौक पहुंची, यहां आरती-पूजा की तैयारी की जा रही थी कि इसी दौरान एसडीएम ने आचार संहिता का हवाला देते हुए शोरगुल बन्द करने को कहा।
इसी बात को लेकर दोनों पक्षो में कहासुनी हो गई और हिन्दू नेताओं का आरोप है कि एसडीएम ने मर्यादा की सीमा से बाहर जाकर उनके विरुद्ध शब्दों का प्रयोग किया।

इससे लोग भडक़ गए और फिर पूरा हुजूम कोतवाली के सामने डट गया तथा नारेबाजी करते हुए एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। घंटों तक यह हंगामा चलता रहा, बाद में पुलिस अधिकारियों की समझाइश पर मामला शांत हुआ।

ई-इन-सी बोले- एमबी नंबर 3565 की कराऊंगा जांच, ‘ईई गुप्ता हटाओ-पीडब्ल्यूडी बचाओ’ के लगे नारे


एसडीएम के खिलाफ कोतवाली में शिकायत
इधर हिन्दू नेताओं ने एक लिखित शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई है। इसमें एसडीएम पर मर्यादा की सीमा लांघने का आरोप है। इस दौरान मनोज पांडेय, सुनील पांडेय, दिनेश साहू सहित बड़ी संख्या में बजरंग दल, विहिप के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Breaking News: बहुचर्चित जमीन घोटाला मामला: बंशु लोहार ने कोर्ट में किया सरेंडर, मिली 4 दिन की रिमांड


डीजे जब्त, चालक के खिलाफ अपराध दर्ज
इस मामले में कोतवाली पुलिस ने डीजे सहित एक वाहन को कोलाहल अधिनियम के तहत जब्त किया है। मामले में चालक के विरुद्ध भी इसी अधिनियम के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।

Home / Surajpur / नवरात्रि पर निकली शोभायात्रा में एसडीएम ने कुछ ऐसा कहा कि हो गया बवाल, कोतवाली के सामने घंटों चली नारेबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो