scriptइस नंबर पर कॉल करते ही विशेषज्ञ डॉक्टर्स कोरोना संक्रमितों की दूर करेंगे समस्या, एमओयू हुआ साइन | Specialist Doctor's: Call this helpline no. to talk specialist doctors | Patrika News

इस नंबर पर कॉल करते ही विशेषज्ञ डॉक्टर्स कोरोना संक्रमितों की दूर करेंगे समस्या, एमओयू हुआ साइन

locationसुरजपुरPublished: Jun 17, 2021 10:30:56 am

Specialist Doctor’s: जिला प्रशासन (District Administration) की नई पहल, कोविड मरीजों (Covid patients) के बेहतर इलाज के लिए जिला प्रशासन एवं यूमेता फाउंडेशन (Umeta Foundation) के विशेषज्ञ डॉक्टरों के मध्य हुआ एमओयू साइन

OMU sign

Doctor’s and Surajpur Collector

सूरजपुर. कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर उपचार एवं काउंसिलिंग के लिए जिला प्रशासन द्वारा नई पहल की गई है। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह (Collector Gaurav Singh) ने बताया कि कोविड के सभी मरीजो की हालचाल की जानकारी जिला प्रशासन द्वारा ली जाएगी। इसके लिए कलेक्टर एवं विशेषज्ञ डॉक्टरो के बीच एमओयू साइन किया गया है।

कलक्टर ने बताया कि इस एमओयू के तहत देशभर के डॉक्टर कोरोना संक्रमण से जुझ रहे मरीजों एवं कोरोना से मुक्त हुए व्यक्तियों से फोन में बात कर काउंसलिंग एवं सहयोग करेंगे।

Video: युवक को थप्पड़ जडऩे वाले कलक्टर को सीएम ने हटाया, गौरव सिंह होंगे नए कलक्टर, सीएम ने ये किया ट्वीट

इस दौरान चिकित्सा के नोडल अधिकारी जिला पंचायत सीईओ राहुल देव एवं सीएमएचओ डॉ. आर एस सिंह तथा यूमेता फाउंडेशन के डॉ. प्रियदर्श भी उपस्थित थे।
यूमेता फाउंडेशन के डॉ. प्रियदर्श ने एमओयू साइन (OMU sign) के दौरान बताया कि कोरोना पॉजिटिव होमआइसोलेटेड मरीज जो घर पर है, उनकी सप्ताह में एक दिन फोन करके स्वास्थ्य के बारे में विशेषज्ञ डॉक्टर जानकारी लेते रहेंगे।
वहीं एक माह तक कोरोना से पीडि़त मरीज से बात करते रहेंगे। उन्होने बताया कि अस्पताल में जो मरीज भर्ती थे उनकी भी स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी लेते रहेंगे तथा जो समस्या होगी उसका निराकरण करेंगे।

Video: एसडीएम ने भी युवक को जड़ा थप्पड़ और जबरन कराई उठक-बैठक, वीडियो वायरल, इनकी कब होगी छुट्टी


हेल्पलाइन नंबर जारी
यूमेता फाउंडेशन का कोविड (Covid) के लिए हेल्प लाइन नंबर 9175594833 है। जरुरत मंद व्यक्ति उक्त नंबर पर कॉल कर संपर्क कर सकते है। इस नंबर पर सुबह 8 से रात 10 बजे तक विशेषज्ञ डॉक्टर्स कोरोना के संबंध में जानकारी देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो