script

Video: युवक को थप्पड़ जडऩे वाले कलक्टर को सीएम ने हटाया, गौरव सिंह होंगे नए कलक्टर, सीएम ने ये किया ट्वीट

locationअंबिकापुरPublished: May 23, 2021 11:14:36 am

CM removed Collector: थप्पड़ मारने वाले कलक्टर (Collector) के साथ ही सरकार (CG Government) की भी हो रही थी आलोचना, सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने की त्वरित कार्रवाई

Collector removed

CM order on tweeter

अंबिकापुर. सूरजपुर कलक्टर रणबीर कुमार शर्मा (Surajpur Collector) ने शनिवार को सूरजपुर नगर में चेकिंग के दौरान एक युवक को थप्पड़ जड़ दिया था। वहीं उसका मोबाइल भी पटक कर तोड़ा था। कलक्टर ने युवक पर एफआईआर भी दर्ज कराया था। थप्पड़ का वीडियो वायरल होने के बाद कलक्टर की सोशल प्लेटफार्म पर जमकर आलोचना हो रही थी।
इसे देखते हुए कलक्टर ने देर रात पहले व्हाट्सएप ग्रुप फिर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के माध्यम से अपने इस कृत्य के लिए माफी मांगी थी। इस मामले में राज्य सरकार की भी जमकर किरकिरी हो रही थी।
इसे देखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सूरजपुर कलक्टर को हटा दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए यह निर्देश जारी किया है। सूत्रों के अनुसार उनकी जगह पर आईएएस गौरव सिंह नए कलक्टर होंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81g21y
गौरतलब है कि शनिवार को सूरजपुर जिले में संपूर्ण लॉकडाउन था। इसका पालन कराने नगर में कलक्टर, एसडीएम, तहसीलदार व पुलिस की टोली निकली थी। इसी बीच सूरजपुर कलटर ने एक युवक को बेवजह थप्पड़ जड़ दिया था। दरअसल सूरजपुर निवासी अमन मित्तल की दादी का कोविड का इलाज चल रहा है।

Video: कलेक्टर ने युवक को जड़ा तमाचा, मोबाइल पटका, शर्मिंदगी महसूस हुई तो व्हाट्सएप गु्रप में मांगी माफी

अमन शनिवार की दोपहर अपनी दादी को खाना देने गया था। इसी दौरान उसने ब्लड टेस्ट का बिल भी पे किया। घर लौटने के दौरान चेकिंग कर रहे कलेक्टर ने उसे रोक लिया और एक डंडा पिटवाया। कुछ देर तक युवक वहीं खड़ा था। जब कलक्टर फिर लौटे तो बोले कि तुम जाओ।
Collector Surajpur
IMAGE CREDIT: Surajpur collector
युवक जाने लगा तो कलक्टर ने उसे खुद बुलाया और कहा कि क्या टेस्ट करवाने गए थे। जब युवक ने मोबाइल में पर्ची दिखानी चाही तो कलक्टर ने उसका मोबाइल अपने हाथ में लेकर पटक दिया और दूसरे ही पल उन्होंने युवक के गाल पर जोरदार तमाचा जड़ दिया। यही नहीं, कलक्टर ने पुलिसकर्मियों व गार्ड्स को बुलाकर उसपर डंडे भी बरसवाए। कलक्टर बोले कि यह मोबाइल में कुछ रिकॉर्ड कर रहा था।

मिन्नते करता रहा युवक
कलक्टर के मारो-मारो के आदेश पर पुलिसकर्मी युवक पर डंडे बरसाते रहे। इस दौरान युवक उन्हें कहता रहा कि उसने कोई रिकॉर्डिंग नहीं की है, मोबाइल चेक कर लीजिए, लेकिन कलक्टर पर तो कुछ और ही सवार था। शाम होते तक कलक्टर ने युवक के खिलाफ धारा 279 के तहत एफआईआर भी दर्ज करा दी।

सीएम ने ट्वीटर पर ये लिखा
सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीटर पर लिखा कि सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलक्टर रणवीर शर्मा द्वारा युवक से किए गए दुव्र्यहार का मामला मेने संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है, छत्तीसगढ़ में इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलक्टर रणवीर शर्मा को तत्काल प्रभाव ने हटाने के निर्देश दिए हैं। किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में ऐसा कृत्य स्वीकार्य नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो