scriptइंडियन वेल्स में सुमित नागल ने अमेरिकी स्‍टीफन को हराया, अंतिम क्वालीफाइंग दौर में मिली एंट्री | sumit nagal marches to final qualifying round on indian wells debut | Patrika News
Tennis News

इंडियन वेल्स में सुमित नागल ने अमेरिकी स्‍टीफन को हराया, अंतिम क्वालीफाइंग दौर में मिली एंट्री

भारतीय नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने इंडियन वेल्स ओपन के अपने पहले दौर के क्वालीफाइंग मैच में अमेरिकी वाइल्डकार्ड स्टीफन डोस्टानिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराकर अंतिम क्वालीफाइंग दौर में प्रवेश कर लिया है।

Mar 05, 2024 / 05:04 pm

lokesh verma

sumit_nagal.jpg

भारतीय नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने इंडियन वेल्स ओपन के अपने पहले दौर के क्वालीफाइंग मैच में अमेरिकी वाइल्डकार्ड स्टीफन डोस्टानिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराकर अंतिम क्वालीफाइंग दौर में प्रवेश कर लिया है। इंडियन वेल्स ओपन में अपने डेब्‍यू पर 8वीं वरीयता प्राप्त नागल ने अद्भुत खेल का प्रदर्शन किया और अपने प्रतिद्वंद्वी को पूरे मैच में एक भी ब्रेक प्वाइंट नहीं देते हुए बेहद शानदार जीत दर्ज की।

अंतिम क्वालीफाइंग दौर में पहुंचते हुए सुमित नागल ने न केवल जीत दर्ज की, बल्कि पुरस्कार राशि के रूप में 14,400 अमेरिकी डॉलर भी प्राप्त किए।इंडियन वेल्स में नागल की सफलता उनकी हालिया उपलब्धियों में शामिल है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में उनकी ऐतिहासिक प्रगति और चेन्नई चैलेंजर्स में उनकी खिताबी जीत शामिल है, जिसने उन्हें शीर्ष 100 रैंकिंग में पहुंचा दिया।

अब सियोंग चान होंग से होगा अगला मुकाबला

इंडियन वेल्स ओपन में अब आगामी दूसरे क्वालीफाइंग दौर में सुमित नागल का सामना सियोंग-चान होंग से होने वाला है। ये मुकाबला भी काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया से बाहर चले रहे इस धाकड़ खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

Home / Sports / Tennis News / इंडियन वेल्स में सुमित नागल ने अमेरिकी स्‍टीफन को हराया, अंतिम क्वालीफाइंग दौर में मिली एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो