अमिताभ की इस ऑनस्क्रीन पत्नी की हेलीकॉप्टर क्रैश में हुई थी दर्दनाक मौत, हादसे के वक्त थी 7 महीने प्रग्नेंट
Priti Kushwaha
Publish: Apr, 17 2019 10:10:27 (IST)
अमिताभ की इस ऑनस्क्रीन पत्नी की हेलीकॉप्टर क्रैश में हुई थी दर्दनाक मौत, हादसे के वक्त थी 7 महीने प्रग्नेंट

हादसा इतना भयानक था कि घरवालों को डेड बॉडी भी नहीं मिली थी।

अमिताभ बच्चन की एक ऐसी फिल्म है जिसे टीवी पर सबसे ज्यादा दिखाई जाती है। आप समझ ही गए होंगे की हम किस मूवी की बात कर रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं 'सूर्यवंशम' की। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जरूर फ्लॉप हुई थी लेकिन आज भी ये काफी चर्चित है। इसमें अमिताभ यानी हीरा ठाकुर के अपोजिट साउथ एक्ट्रेस Soundarya ने उनकी पत्नी का रोल प्ले किया था। आपको जानकर हैरानी होगी की सौंदर्या ने महज 31 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। आज सौंदर्या की डेथ एनिवर्सिरी है। उनका निधन 17 April, 2004 को Bengaluru में हुआ था। उनकी डेथ एनिवर्सिरी के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें...

 

Soundarya

सौंदर्या का असली नाम सौम्या सत्यनारायण था। कॅरियर के शुरुआती दौर में सौंदर्या ने कन्नड़ फिल्म गंधर्व से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया। 12 साल के कॅरियर में उन्होंने कुल 114 फिल्मों में काम किया। वहीं बॉलीवुड फिल्मों में उन्होंने साल 1999 में अमिताभ बच्चन की फिल्म 'सूर्यवंशम' से डेब्यू किया था। ये फिल्म फ्लॉप हो जाने के बाद सौंदर्या ने दोबारा बॉलीवुड का रुख नहीं किया। एक्टिंग की ऊंचाईयों पर रहते हुए सौंदर्या ने साल 2003 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से शादी की थी।

 

Soundarya

सौंदर्या एक्टिंग के साथ-साथ राजनीति में भी दिलचस्पी रखती थीं। वह तेलगू देशम पार्टी व बीजेपी के प्रचार के लिए 17 अप्रेल, 2004 को हेलीकॉप्टर से करीमनगर जा रही थीं। सुबह करीब 11 बजे जब उनका हेलीकॉप्टर 100 फीट की ऊंचाई पर था तो उसमें अचानक आग लग गई। विमान एक विस्फोट के साथ जमीन पर गिर गया और इस हादसे में अभिनेत्री की मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था ऐसे इस महान ऐक्ट्रेस ने हमेशा हमेशा के लिए दुनिया छोड़ दी। रिपोर्ट के अनुसार उस समय सौंदर्या सात महीने प्रेग्नेंट थीं। आपको बता दें कि हादसा इतना भयानक था कि घरवालों को डेड बॉडी भी नहीं मिली थी।