scriptKGF का खूंखार ‘गरुड़ा’ याद है? जानिए यश का बॉडीगार्ड कैसे बन गया पर्दे का सबसे बड़ा विलन | garuda fame ramchandra raju story | Patrika News
टॉलीवुड

KGF का खूंखार ‘गरुड़ा’ याद है? जानिए यश का बॉडीगार्ड कैसे बन गया पर्दे का सबसे बड़ा विलन

फिल्‍मी घरानों में इन दिनों हर ओर KGF: Chapter-2 की चर्चा है। जल्‍द ही यश की इस फिल्‍म का टीजर रिलीज होने वाला है। कन्‍नड़ फिल्‍म इंडस्‍ट्री की फिल्‍म KGF: Chapter-1 ने सफलता के सारे रेकॉर्ड्स तोड़ दिए थे।

Mar 08, 2022 / 06:25 pm

Sneha Patsariya

ramchandra raju
साउथ सिनेमा के सुपरस्टार यश (Yash) की फिल्म केजीएफ चैप्टर 1 (KGF Chapter 1) दर्शकों के बीच खूब पसंद की गई थी। फिल्म साल की सबसे हिट फिल्मों में शामिल हुई थी। फिल्म के पहले चैप्टर की रिलीज के बाद से ही दर्शक इसके दूसरे पार्ट का इंतजार कर रहे हैं। जल्द ही फिल्म का दूसरा चैप्टर रिलीज (KGF Chapter 2 Release Date) होने जा रहा है। जिसमें बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Srinidhi Shetty) भी नजर आने वाले हैं। केजीएफ चैप्टर 1 में यश के साथ ही श्रीनिधि शेट्टी, अनंत नाग, अर्चना जॉइस सहित कई स्टार नजर आए थे, लेकिन सबसे ज्यादा जिस एक्टर ने सुर्खियां बटोरी थीं, वह थे गरुड़ा के किरदार में नजर आए रामचंद्र राजू।
केजीएफ चैप्टर 1 में गोल्ड माइन के मालिक सूर्यवर्धन के बड़े बेटे गरुड़ा के किरदार में नजर आए रामचंद्र राजू ने अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया था। विलेन के रोल में रामचंद्र को खूब तारीफें मिलीं। अपने खूंखार और तेज-तर्रार अंदाज से रामचंद्र ने हर किसी को अपनी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया था। अब रामचंद्र साउथ सिनेमा का ही नहीं बल्कि पूरे देश का जाना-माना नाम हैं। लेकिन, रामचंद्र राजू को गरुड़ा का किरदार कैसे मिला, इसके पीछे की कहानी बेहद दिलचस्प है।
दरहसल KGF के माफिया सूर्यवर्धन के बेटे गरुड़ा बनें रामचंद्र राजू ने 2018 में चैप्टर-1 से डेब्यू किया था। और पहली फिल्म में ही ऐसा कमाल का रोल किया, जिसके बाद उनके नाम का खौफ दर्शक के दिमाग में घर कर गया। रामचंद्र राजू एक्टिंग करियर में आने से पहले यश जो फिल्म में रॉकी बने हैं, उनके बॉडीगार्ड रह चुके हैं। लेकिन फिल्म में उनके कैरेक्टर को अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि उनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है। रामचंद्र राजू ने साउथ की ‘सुल्तान’, ‘मधगजा’, ‘वेत्री’, ‘जन गन मन’ और ‘बम्पर’ जैसी पॉप्युलर फिल्मों में काम किया। बेहतरीन अभिनय के लिए उन्होंने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए।
यह भी पढ़ें

26 साल,100 फ़िल्में: हर फ़िल्म और किरदार को यादगार बनाने वाले सौरभ शुक्ला की कहानी

रामचंद्र राजू ने अपने कभी जीवन में नहीं सोचा था कि वह कभी फिल्में करेंगे और इतने पॉप्युलर हो जाएंगे। वह तो भला ‘केजीएफ’ के डायरेक्‍टर और राइटर प्रशांत नील का। जिन्होंने केजीएफ की स्‍क्र‍िप्‍ट को लेकर यश से चर्चा की थी और उसी दौरान उन्होंने रामचंद्र राजू को देखा था। इसी के बाद उन्होंने उनसे गरुड़ा के रोल का ऑडिशन देने के लिए कहा था। डायरेक्‍टर ने रामचंद्र राजू से से दाढ़ी बनाने के लिए कहा था, जिस पर रामचंद्र ने हामी भर दी थी और एक्टिंग के लिए तैयार हो गए थे। इसके बाद लंबे समय तक कुछ नहीं हुआ। बात दब गई। रामचंद्र के पास से डायरेक्‍टर का नंबर भी खो गय था। लेकिन कई महीने बीतने के बाद उन्हें ऑडिशन देने के लिए कहा गया। और उन्हें गरुड़ा के किरदार के लिए पसंद कर लिया गया। हालांकि फैन्स के लिए ये बैड न्यूज ही है कि वह अब ‘गरुड़ा’ को फिल्म के सीक्वल में नहीं देख सकेंगे।

Hindi News/ Entertainment / Tollywood / KGF का खूंखार ‘गरुड़ा’ याद है? जानिए यश का बॉडीगार्ड कैसे बन गया पर्दे का सबसे बड़ा विलन

ट्रेंडिंग वीडियो