मलयालम एक्टर अनिल नेदुमंगड़ का डूबने से हुआ निधन, दोस्तों संग डैम में गए थे नहाने

By: Sunita Adhikari
| Published: 26 Dec 2020, 08:10 AM IST
मलयालम एक्टर अनिल नेदुमंगड़ का डूबने से हुआ निधन, दोस्तों संग डैम में गए थे नहाने
Anil Nedumangad died

  • एक्टर अनिल नेदुमंगड़ का हुआ निधन
  • शूटिंग के दौरान दोस्तों संग डैम में गए थे नहाने
  • तेज लहरों के बीच फंसने पर बाहर नहीं निकल पाए

नई दिल्ली: साल 2020 एंटरटेन इंडस्ट्री को एक के बाद एक बड़ा झटका देते जा रहे हैं। इस साल कई सेलेब्स की मौत हो चुकी है। अब मलयालम इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। एक्टर अनिल नेदुमंगड़ का बांध में डूबने से निधन हो गया है। वह अपने दोस्तों के साथ केरल के मलंकारा डैम में नहाने गए थे, जहां वह गहरे पानी की चपेट में आ गए। 48 साल के अनिल 'अय्यप्पनम कोशियुम' और 'कम्मतिपादम' जैसी मलयालम फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

फिर हॉरर फिल्म लेकर लौट रहे हैं रामगोपाल वर्मा, 8 जनवरी को सिनेमाघरों में पहुंचेगी '12 'O' Clock'

अनिल अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए थोडुपुझा पहुंचे थे। इस फिल्म में एक्टर जोजू जॉर्ज लीड रोल में हैं। शूटिंग के दौरान ब्रेक होने पर अनिल अपने दोस्तों के साथ डैम पर नहाने चले गए। यहां वह गहरे पानी की चपेट में आ गए। गोताखोरों और बचावकर्मियों की मदद से नेदुमंगड़ को बाहर निकाला गया। जिसके बाद उन्हें पास के ही एक निजी अस्पताल में ले जाएगा, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अनिक के निधन पूरी इंडस्ट्री को एक बड़ा झटका लगा है। उनके निधन पर केरल के चीफ मिनिस्टर पिनाराई विजयन ने शोक प्रकट किया। उन्होंने कहा कि अनिल एक ऐसे एक्टर थे जिन्होंने अपने काम से फिल्म इंडस्ट्री पर एक गहरी छाप छोड़ी है। उन्होंने जिस भी किरदार को निभाया, उसने दर्शकों को दिलों को गहराई तक छुआ। उनका इस तरह जाना मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के लिए सबसे बड़ा हानि है।

'शोले' की शूटिंग में Dharmendra ने चला दी थी असली गोली, अमिताभ के कान के पास से गुजरी

एक एंकर के तौर पर अपने करियर की शुरूआत करने वाले अनिल नेदुमंगड़ ने 2014 में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। उन्होंने 'अय्यप्पनम कोशियुम', 'कम्मतिपादम' के अलावा 'पावड़ा', 'किस्मत', 'पैरोल' जैसी फिल्मों में यादगार रोल निभाए।