scriptबाहुबली बनाने के लिए SS Rajamouli ने लोन लिए थे 400 करोड़ रुपए! चुकाने में लगे इतने साल | SS Rajamouli has taken big loan of 400 crores rupees to make Bahubali Took 5 years to repay | Patrika News

बाहुबली बनाने के लिए SS Rajamouli ने लोन लिए थे 400 करोड़ रुपए! चुकाने में लगे इतने साल

locationमुंबईPublished: Jun 04, 2023 10:03:45 am

Submitted by:

Jyoti Singh

SS Rajamouli take loan for Bahubali : एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बाहुबली’ ने कमाई के कई रिेकॉर्ड तोड़े। फिल्म के दोनों पार्ट ब्लॉकबस्टर रहे। इस बीच खबर है कि फिल्म निर्माता ने फिल्म बनाने के लिए करोड़ों रुपए का लोन लिया था।

ss_rajamouli_has_taken_big_loan_of_400_crores_rupees_to_make_bahubali_took_5_years_to_repay.png
साउथ सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) स्टारर फिल्म ‘बाहुबली’ (Bahubali) के दो पार्ट आए ‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली 2’। ये दोनों पार्ट बलॉकबस्टर रहे जिसने देश में करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया। निर्देशक एसएस राजामौली (SS Rajamouli) के निर्देशन में बनी इन दोनों फिल्मों का क्रेज अब तक लोगों के सिर पर चढ़कर बोलता है। लेकिन इस बीच फिल्म को लेकर बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जिसने फैंस को हैरान कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए राजामौली ने करोड़ों रुपए का लोन लिया था।
https://twitter.com/hashtag/6YrsForIndianIHBaahubali2?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
जाहिर है कि फिल्म ‘बाहुबली’ एसएस राजामौली की ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए राजामौली ने 400 करोड़ रुपए का लोन लिया था। साथ ही दावा है कि उन्होंने यह लोन पूरे 24 फीसदी की ब्याज पर लिया था। दरअसल, फिल्म निर्माता ने इतने बड़े अमाउंट में लोन अपनी फिल्म ‘बाहुबली’ के निर्माण को भव्य बनाने के लिए लिया था।
दावा यह भी है कि एसएस राजामौली को फिल्म के लिए गए इस लोन को चुकाने में साढ़े 5 साल लग गए थे। ऐसा साउथ फिल्मों के ट्रेड पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट मनोबाला विजयबालन ने ट्वीट के जरिए बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए खुद इस बात की जानकारी दी जिसने अब इंडस्ट्री में हलचल मचा दी है। इस दावे पर तरह-तरह की बातें होने लगी हैं।
यह भी पढ़े – आर्यन खान की डेब्यू वेब सीरीज की शूटिंग शुरू, बेटे का हौसला अफजाई करने सेट पर पहुंचे किंग खान

https://twitter.com/BaahubaliMovie/status/1596783027497357315?ref_src=twsrc%5Etfw
ग्लूट.कॉम की एक रिपोर्ट की मानें तो फिल्म निर्माता-निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ को रामोजी राव ने फंड किया था। जबकि, फिल्म का दूसरा भाग पूरी तरह से फिल्म के ऑरिजनल प्रोड्यूसर शोभु यरलगदा और प्रसाद देवीनेनी ने इसे फंड किया था। ऐसे में हैरानी इस बात की है कि निर्देशक राजामौली भला 400 करोड़ रुपये का लोन क्यों लेंगे जबकि, वो इस फिल्म के सिर्फ निर्देशक थे।
हालांकि इस लोन लेने वाली बात में कितनी सच्चाई है, यह पता नहीं चल सका है। इस बीच एसएस राजामौली ने अपनी अगली फिल्म ‘एसएसएमबी 29’ की तैयारी में जुट गए हैं। इस फिल्म में वह सुपरस्टार महेश बाबू के साथ काम करेंगे। इसस पहले राजामौली ने राम चरण और जूनियर एनटीआर के साथ ‘आरआरआर’ बनाई थी। जिसने इतिहास रच दिया। फिल्म के गाने ‘नाटू-नाटू’ को ऑस्कर अवॉर्ड नवाजा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो