एस एस राजामौली की अपकमिंग मूवी 'आरआरआर' के राइट्स बिके 325 करोड़ रुपए में!

By: पवन राणा
| Published: 24 May 2021, 03:23 PM IST
एस एस राजामौली की अपकमिंग मूवी 'आरआरआर' के राइट्स बिके 325 करोड़ रुपए में!

साउथ निर्देशक एस एस राजामौली की अपकमिंग मूवी 'आरआरआर' की सभी भाषाओं के डिजिटल और सैटेलाइट राइट्स 325 करोड़ रुपए में बेच दिए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, ये राइट्स पहले निर्माता जयंतीलाल गढ़ा के पास थे। डील के बाद उन्होंने राइट्स जी समूह को स्थानांतरित कर दिए हैं।

मुंबई। 'बाहुबली' और 'बाहुबली 2' से अपनी क्षमता का लोहा मनवा चुके एस एस राजामौली की अगली फिल्म 'आरआरआर' ने रिलीज से पहले ही मोटा पैसा कमाना शुरू कर दिया है। भरोसेमंद राजामौली की 'आरआरआर' के राइट्स की डील करोड़ों में हुई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म के सभी भाषाओं के डिजीटल, सैटेलाइट राइट्स 325 करोड़ रुपए में बेचे गए हैं। ये राइट्स जी ग्रुप ने खरीदे हैं। इस हिसाब से यह मूवी रिलीज से पहले सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली मूवीज मेें से एक हो गई है।

800 करोड़ तक पहुंच सकती है आय

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, 'आरआरआर' के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स निर्माता जयंतीलाल गढ़ा के पास थे। इसमें तेलुुगु, तमिल, कन्नड़ मलयालम और हिन्दी भाषा के फिल्म के संस्करण शामिल थे। हिन्दी के थियेरेटिकल राइट्स ही 140 करोड़ रुपए के थे। कुल मिलाकर सभी तरह के राइट्स की ये डील उन्हें 475 करोड़ रुपए की पड़ी थी। अब राइट्स जयंतीलाल ने जी समूह को स्थानांतरित कर दिए हैं। बताया जाता है कि अब तक थियेटर, डिजिटल, सैटेलाइट और म्यूजिक व अन्य को मिलाकर करीब 450 करोड़ रुपए के राइट्स बेचे जा चुके हैं। अनुमान है कि फिल्म की रिलीज से पहले की आय करीब 800 करोड़ रुपए तक पहुंच सकती है। निर्माता मूवी को अगले साल जनवरी में रिलीज करना चाहते हैं। सबकुछ सही रहा, तो मकर संक्रांति के मौके पर इसे रिलीज किया जाएगा। हालांकि इस पर आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें : Ajay Devgan नजर आएंगे स्वतंत्रता सेनानी के किरदार में, राजामौली की पीरियड ड्रामा फिल्म 'RRR'की शूटिंग हुई शुरू

यह भी पढ़ें : Jr NTR के मुस्लिम टोपी पहने पर हुआ विवाद, नेता बोले- 'लुक नहीं किया चेंज तो जला देंगे सिनेमाघर'

गौरतलब है कि ‘आरआरआर’ देश की आजादी से पहले के हालात पर बनी एक पीरियड ड्रामा फिल्म है। मूवी के जरिए क्रांति की गाथा लिखने वाले दो शूरवीरों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीतारामा के शौर्य की कहानी एस एस राजामौली अपने अंदाज में दर्शकों के सामने प्रस्तुत करने वाले हैं। इस मूवी में साउथ के दो बेहद पॉपुलर स्टार जूनियर एनटीआर और रामचरण साथ दिखाई देंगे। इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और अजय देवगन का महत्वपूर्ण रोल होगा। हाल ही में जूनियर एनटीआर के जन्मदिन पर फिल्म का नया पोस्टर रिलीज किया गया है।