scriptइस मशहूर हास्य अभिनेता का हुआ निधन,इंडस्ट्री में शोक की लहर | veteran bengali actor chinmoy roy passes away | Patrika News
टॉलीवुड

इस मशहूर हास्य अभिनेता का हुआ निधन,इंडस्ट्री में शोक की लहर

रविवार रात को करीब 10 बजकर 20 मिनट पर सॉल्ट लेक स्थित उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

Mar 18, 2019 / 01:09 pm

Mahendra Yadav

chinmoy roy

chinmoy roy

मशहूर बंगाली अभिनेता चिन्मय रॉय का निधन हो गया है। वह 79 वर्ष के थे। परिवार के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि रॉय का रविवार रात को करीब 10 बजकर 20 मिनट पर सॉल्ट लेक स्थित उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

 

इस मशहूर हास्य अभिनेता का हुआ निधन,इंडस्ट्री में शोक की लहर

रॉय के परिवार में एक बेटा और एक बेटी है। उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री जुई बनर्जी की कुछ साल पहले मौत हो गई थी। वर्तमान में बांग्लादेश में आने वाले कुमिला जिले में 1940 में जन्मे रॉय ने 60 के दशक में बंगाली फिल्मों में अपने कॅरियर की शुरुआत की और बंगालियत को बनाए रखने वाले हास्य किरदारों में वह फिल्म निर्माताओं के लिए अपरिहार्य बन गए।

इस मशहूर हास्य अभिनेता का हुआ निधन,इंडस्ट्री में शोक की लहर
उन्हें ‘बसंत बिलाप’ ‘या धोन्नी मेये’ जैसी क्लासिक कॉमेडी फिल्मों में सौमित्र चटर्जी और राबी घोष जैसे बड़े नामों जितनी ही पहचान मिली।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष चिन्मय रॉय कथित तौर पर अपनी बिल्डिंग की पांचवी मंजिल से नीचे गिर गए थे। उस वक्त उनके सिर, हाथ, पैर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं। उनके ऊपरी अंग और जांघ की हड्डी में फ्रेक्चर हुआ था।

Home / Entertainment / Tollywood / इस मशहूर हास्य अभिनेता का हुआ निधन,इंडस्ट्री में शोक की लहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो