scriptक्या आप जानते हैं KGF में ‘रॉकी भाई’ को आवाज देने वाला शख्स कौन था | who gave voice rocky bhai yash starrer film kgf 2 | Patrika News

क्या आप जानते हैं KGF में ‘रॉकी भाई’ को आवाज देने वाला शख्स कौन था

Published: Apr 26, 2022 04:36:35 pm

Submitted by:

Manisha Verma

साउथ सिनेमा (South cinema) के सुपरस्टार एक्टर यश (yash) की फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़ तोड़ कमाई की हैं। इसने 11 दिन में 883 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। इस फिल्म का कलेक्शन देख बाॅलीवुड सदमे में हैं। चलिए जानते हैं इस फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

who gave voice rocky bhai yash starrer film kgf 2

who gave voice rocky bhai yash starrer film kgf 2

कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार एक्टर यश (Yash) की फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ (KGF chapter 2) रिलीज होने के बाद से ही चर्चा में हैं। इस फिल्म को दर्शको की और से काफी ज्यादा पंसद किया जा रहा हैं। ये जल्द ही 1000 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर जाएगी। इस फिल्म के डायलॉग्स भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। जिसे फैंस काफी ज्यादा पंसद कर रहे हैं।
इस फिल्म का एक डायलॉग्स को फैंस काफी ज्यादा पंसद कर रहे हैं ‘वायलैंस वायलैंस’ इस दर्शको की और से काफी ज्यादा पंसद किया जा रहा हैं। ऐसे में इस फिल्म से जुड़ी हर एक छोटी चीज दर्शक जानना चाहते हैं। ऐसे में क्या आपको पता है कि ‘रॉकी भाई’ को आवाज देने वाला शख्स कौन है? आइए आपको हम बताते हैं।
आपको बता दे कि यश इस फिल्म को हिंदी में रिलीज नहीं करना चाहते थे। लेकिन हिंदी में ‘बाहुबली’ को मिली सफलता को देखते हुए इसका हिंदी डब किया गया था। ऐसे में सवाल ये था कि यश को अपनी आवाज देगा कौन? मेकर्स को एक ऐसी आवाज की जरूरत थी जो ना ज्यादा पतली हो और ना ज्यादा भारी हो और टिपिकल मुंबइया एक्सेंट में बोले।
यह भी पढ़ें

फिल्म हिंदी में बनाते हैं स्क्रिप्ट रोमन में देते हैं- बॉलीवुड डायरेक्टर्स पर भड़के Nawazuddin Siddiqui

इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए वॉइस आर्टिस्ट सचिन गोले (Sachin gole) हैं. वो वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं। उन्होंने पहले यश की कुछ फिल्मों को डब किया है। उनकी उन फिल्मों को मेकर्स ने देखा और उन्हें फिर ऑडिशन के लिए बुलाया। बाद में उन्हें फाइनल किया गया। लोगों ने केजीएफ के पहले पार्ट को हिंदी में भी काफी पसंद किया गया. जब ये हिट हो गई तो ‘केजीएफ 2’ (KGF2) के लिए भी सचिन को ही फाइनल किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो