scriptराजस्थान बजट से पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सरकार से की ये मांग | Patrika News
टोंक

राजस्थान बजट से पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सरकार से की ये मांग

सचिन पायलट ने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक जो अंतरिम बजट पेश किया। उसको पूरा नहीं कर पाए। ऐसे में इस बजट से उम्मीद कम है। जानिए पायलट ने सरकार से क्या मांग की-

टोंकJul 10, 2024 / 10:35 am

Santosh Trivedi

sachin pilot

टोंक. राबाउमा विद्यालय कोहना के नवनिर्मित भवन का फीता काटकर शुभारम्भ करते पायलट ओर हरीश मीना।

टोंक। पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि बजरी के मामले में राजस्थान सरकार को कड़ा कदम उठाना चाहिए। कहीं अगर कोई गैरकानूनी काम हो रहा है तो सरकार और प्रशासन इससे अगर सख्ती से नहीं निपटेगी तो ऐसे लोगों में साहस बढ़ेगा। ऐसी घटनाओं से लोगों का मनोबल टूटता है।
पायलट मंगलवार को बजरी माफिया के ट्रैक्टर से मारे गए हैड कांस्टेबल के निवास पर सांत्वना देने गए थे। पायलट ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह नौजवान राजस्थान पुलिस में काम करता था। पूरी पुलिस फोर्स का मनोबल टूटेगा। सरकार को सारी बातें छोड़कर अगर गैरकानूनी गतिविधियां कहीं हो रही है तो उस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

बजट से उम्मीद कम:


सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा की राजस्थान सरकार ने अब तक जो अंतरिम बजट पेश किया। उसको पूरा नहीं कर पाए। ऐसे में इस बजट से उम्मीद कम है। यह बजट (Rajasthan Budget 2024) किसान, नौजवान, बिजली-पानी और महंगाई पर काबू पाने वाला होना चाहिए। हर उपचुनाव में हम जीते हैं। अब फिर से जीतेंगे। इस मौके पर सांसद हरीश मीना भी थे।

स्कूल का किया लोकार्पण:


दौरे के दौरान टोंक में सचिन पायलट ने शहर के राबाउमा विद्यालय कोहना का लोकार्पण किया। समारोह में पायलट ने कहा कि स्कूल का निर्माण पहले ही पूरा हो जाना चाहिए था। लेकिन किन्हीं वजह से पूरा नहीं हो पाया। प्रधानाचार्य की ओर से जो भी 9 मांग रखी है उसे विधायक मद से पूरा कराया जाएगा। इसमें लैब, सीसीटीवी, फर्नीचर, सोफा आदि शामिल है।
इस स्कूल भवन का निर्माण साढ़े 4 करोड़ रुपए से कराया गया है। इस दौरान सांसद हरीश मीना ने कहा कि देश के विकास के लिए शिक्षा जरूरी है। शिक्षा से बेरोजगारी दूर होती है। समारोह में कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद बैरवा, सभापति अली अहमद, पूर्व विधायक रामलाल मीना आदि शामिल थे।

Hindi News/ Tonk / राजस्थान बजट से पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सरकार से की ये मांग

ट्रेंडिंग वीडियो