scriptटोंक: चिकित्सा सुविधाएं होगी बेहतर, भामाशाह व समाजसेवी संस्थाओं की बैठक में हुआ निर्णय | Medical facilities will be better in collaboration with Bhamashah | Patrika News

टोंक: चिकित्सा सुविधाएं होगी बेहतर, भामाशाह व समाजसेवी संस्थाओं की बैठक में हुआ निर्णय

locationटोंकPublished: Sep 20, 2020 08:33:00 am

Submitted by:

pawan sharma

टोंक: चिकित्सा सुविधाएं होगी बेहतर, भामाशाह व समाजसेवी संस्थाओं की बैठक में हुआ निर्णय
 

टोंक: चिकित्सा सुविधाएं होगी बेहतर, भामाशाह व समाजसेवी संस्थाओं की बैठक में हुआ निर्णय

टोंक: चिकित्सा सुविधाएं होगी बेहतर, भामाशाह व समाजसेवी संस्थाओं की बैठक में हुआ निर्णय

टोंक. मेरा अस्पताल मेरा वार्ड के तहत अब जिले की चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर किया जाएगा। इसमें भामाशाह, समाजसेवी संसथाओं और औद्योगिक संस्थानों को जोड़ा जाएगा। जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में टोंक शहर के भामाशाह एवं समाजसेवी संस्थाओं की बैठक लेकर इसकी शुरुआत की।
कलक्टर ने कहा कि हमारे अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्था सुदृढ़ हो, इसे बेहतर करने के लिए हम सभी को प्रयास करने होंगे। कोरोना में जिले में दानदाताओं और समाजसेवियों ने आगे बढकऱ अपना सहयोग दिया है। अस्पतालों में आने वाले रोगियों और परिजनों को अच्छी सुविधाएं मिले, इस पुनीत कार्य में सभी ज्यादा से ज्यादा सहयोग दें। एडीएम सुखराम खोखर ने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि समाज की भलाई के लिए हम सदैव तत्पर रहे। इस दौरान भामााशाह एवं समाजसेवियों ने अपनी बात रखी और क्षमतानुसार सहयोग करने का भरोसा दिलाया।
मौके पर ही की घोषणा

समाजसेवी मोईनुद्दीन निजाम ने आइसीयू वार्ड में करीब 3 लाख के विभिन्न कार्य, सर्राफा संघ के गोपाल सोनी ने शिशु वार्ड में करीब 80 हजार, रोटरी व इनरव्हील क्लब ने एक्सरे विभाग में करीब 15 लाख रुपए, किराना संघ के धर्मचन्द जैन ने ट्रोमा वार्ड में करीब एक लाख रुपए के कार्य कराने की घोषणा की।
इस अवसर पर धर्मचन्द्र जैन ने 10 हजार मॉस्क वितरित करने के लिए प्रशासन को भेंट किए। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन, हलवाई संघ, जवैलेरी, कपड़ा संघ ने पदाधिकारियों से वार्ता कर यथासंभव सहयोग करने का विश्वास दिलाया। बैठक में उपखंड अधिकारी नित्या.के., पीएमओ डॉ. नविन्द्र पाठक, जिला उद्योग केन्द्र महाप्रबंधक शैलेन्द्र शर्मा आदि मौजूद थे।
एडीएम से की बाजार खुलने का समय बढ़ाने की मांग

मालपुरा. शहर के दुकानदारों का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर सुखराम खोखर व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधनलाल सौंकरिया से मिलकर दुकानें खुलने के समय में बढ़ोतरी की मांग रखी। दुकानदारों के प्रतिनिधिमंडल ने अतिरिक्त जिला कलक्टर सुखराम खोखर को बताया कि दो दिन के लॉकडाउन के बाद उपखण्ड मजिस्ट्रेट की ओर से शुक्रवार से बाजार सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक खुलने के आदेश जारी किए।
प्रतिनिधिमंडल ने अवगत कराया कोरोना संक्रमण के चलते दुकानदारो का धंधा ठप है। ग्राहकी कमजोर है। इससे पहले मालपुरा के बाजार सुबह 8 से शाम 4 बजे तक खुलते थे। प्रतिनिधिमंडल ने मांग रखी कि मालपुरा शहर की परिस्थितियों एवं ग्रामीण क्षेत्र का शहर होने के चलते मालपुरा के बाजारों के खुलने के समय में परिवर्तन किया जाकर दुकानदारों को राहत प्रदान की जाए। इस प्रतिनिधिमंडल में द्वारका आगीवाल, अरुण जैन , उत्तम जैन पराणा वाले, कैलाशचन्द, नोरत जैन, दीपक ठेग्या, लक्ष्मण कोठारी, गंगाराम, सत्यनारायण खाण्डल सहित अन्य कई दुकानदार शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो