scriptसचिन पायलट ने किया नवीन विद्यालय भवन का लोकार्पण, 4.49 करोड़ की लागत से हुआ तैयार | Patrika News
टोंक

सचिन पायलट ने किया नवीन विद्यालय भवन का लोकार्पण, 4.49 करोड़ की लागत से हुआ तैयार

सचिन पायलट ने राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कोहना टोंक के 4.49 करोड की राशि से नवनिर्मित विद्यालय भवन का लोकार्पण किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि किसी भी देश, समाज, क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए वहां के लोगों का शिक्षित होना आवश्यक है। […]

टोंकJul 10, 2024 / 03:52 pm

pawan sharma

Inauguration

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कोहना के नवीन भवन का फीता काटकर उद्धघाटन करते पायलट।

सचिन पायलट ने राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कोहना टोंक के 4.49 करोड की राशि से नवनिर्मित विद्यालय भवन का लोकार्पण किया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि किसी भी देश, समाज, क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए वहां के लोगों का शिक्षित होना आवश्यक है। इसी सोच को ध्यान में रखकर हमें हमारे बच्चे-बच्चियों को अच्छे से पढ़ाना चाहिए। विशेषकर बालिकाओं को पढ़ाना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। क्योंकि जब एक बालिका शिक्षित होती है तो एक नहीं बल्कि दो परिवार शिक्षित होते हैं। पायलट मंगलवार को टोंक के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कोहना के 4.49 करोड रूपए की स्वीकृत राशि से नवनिर्मित विद्यालय भवन के लोकार्पण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।
शिक्षा के क्षेत्र में पैसा व्यय करना एक प्रकार का निवेश

इस अवसर पर पायलट ने कहा कि प्रशासन, सरकार बदलते रहते हैं परन्तु हमारा जो उद्देश्य है लोगों की मदद करना, विकास के लिए उन्हें अच्छे संसाधन उपलब्ध करवाना, वो कभी नहीं बदलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार या जनप्रतिनिधि या किसी के भी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में जो भी पैसा व्यय किया जाता है, एक प्रकार का निवेश है। इसके द्वारा पढ-लिखकर हमारी नई पीढ़ी देश के अच्छे शिक्षित नागरिक बनेंगे। ऊंचे पदों पर पहुंच कर देश, प्रदेश के विकास में अपना योगदान देंगे।
विधायक मद से की घोषणा

इस अवसर पर विद्यालय प्रशासन ने पायलट को स्कूल के लिए आवश्यक संसाधनों की सूची सौंपी जिसमें दिव्यांगों के लिए लिफ्ट, सीसीटीवी कैमरे, वाटर कूलर, इलेक्ट्रिक बैल सिस्टम, इन्वर्टर, म्यूजिकल साउण्ड सिस्टम, क्लास रूम डिजिटल बोर्ड, रिसेप्शन काउंटर तथा एयरपोर्ट सोफा उपलब्ध करवाने की मांग की गई। पायलट ने सभी कार्यों को अपने विधायक मद से पूरा करवाने की घोषणा करते हुए कहा कि टोंक के विकास के लिए विशेषकर शिक्षा क्षेत्र के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।
हैड कानिस्टेबल को दी श्रृद्धांजलि

उक्त कार्यक्रम से पहले पायलट ग्राम पंचायत देवली भांची के ग्राम भांची स्थित बैरवा की ढाणी पहुंचे जहां राजस्थान पुलिस में हैड कानिस्टेबल स्व खुशीराम बैरवा को श्रृद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में टोंक सांसद हरीश मीणा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष हरिप्रसाद बैरवा, नगर परिषद् सभापति अली अहमद सहित अनेक लोग उपस्थित रहें।

Hindi News/ Tonk / सचिन पायलट ने किया नवीन विद्यालय भवन का लोकार्पण, 4.49 करोड़ की लागत से हुआ तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो