scriptशार्क नर्सरी से लेकर बीच पर मूवी नाईट, सभी कुछ है थाईलैंड के इस रिसोर्ट में | Thailand's JW Marriott Khao Lak introduces 21 vacation experiences | Patrika News

शार्क नर्सरी से लेकर बीच पर मूवी नाईट, सभी कुछ है थाईलैंड के इस रिसोर्ट में

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2023 02:47:52 pm

Submitted by:

Namita Kalla

A vacation full of experiences : वेकेशन का मतलब केवल एक जगह से दूसरी जगह जाना नहीं बल्कि वहां बिताए हर पल को यादगार बनाना है। ऐसे में वेकेशन अगर किसी रिसोर्ट पर हो जहां सुनहरी धूप, मखमली रेत, लहरों की आवाज में समाया समुद्र और बीच पर निशान बनाते पैर, के अलावा वर्कशॉप, बाइक टूर, समुद्र के किनारे पर मूवी नाईट और शार्क नर्सरी हो तो हॉलिडे का मजा ही कुछ और हो जाता है। आइए जानते है थाईलैंड के एक ऐसे रिसोर्ट के अबरे में जहां यह सब कुछ है।

khaolak.jpg

बीच वेकेशन है बेस्ट वेकेशन…

A vacation to treasure : ट्रैवेलिंग एक मौका है नयी जगह देखने का, नए एक्सपीरियंस पाने का, नए लोगों से मिलने का और सीखने का। साथ ही ट्रैवेलिंग एक खूबसूरत स्ट्रेस बस्टर है जो हमें हमारी बिजी लाइफ से निकाल कर कुछ पल सुकून के देता है। ये न सिर्फ फिजिकल रेस्ट के लिए जरूरी है बल्कि मेन्टल रिजुवेनेशन और मेमोरीज के लिए भी आवश्यक है। ट्रैवलिंग के एक्सपीरियंस को और खास बनाने के लिए थाईलैंड के खाओ लाक में स्थित एक होटल ने अपनी प्रॉपर्टी पर कई नयी एक्टिविटीज शुरू की है। फुकेत से थोड़ी ही दूरी पर है खाओ लक। यह थाईलैंड में गाँवों का एक क्लस्टर है जो इन दिनों टूरिज्म के लिए काफी पॉपुलर है। यहां पर जेडब्ल्यू मैरियट खाओ लाक रिज़ॉर्ट सूट ने अपने गेस्ट्स के लिए कई नए एक्सपीरियंस इंट्रोडस किये हैं जहां छोटे बच्चों से लेकर, टीनेजर, फैमिलीज़ और रोमांटिक कपल्स के लिए कई ऑप्शंस हैं।

jwmarriottfood.jpg

यहां साल 2023 के लिए 21 सिग्नेचर एक्सपीरियंस इंट्रोडस किए है। अभिमन्यु सिंह , जनरल मैनेजर , जेडब्ल्यू मैरियट खाओ लाक रिसोर्ट एंड स्पा और जेडब्ल्यू मैरियट खाओ लाक रिसोर्ट सुइट्स ने कहा , “ट्रैवेलिंग सिर्फ एक नए डेस्टिनेशन की खोज नहीं उससे बढ़कर बहुत कुछ है। आज जो टूरिस्ट किसी नयी जगह पर जाते है तो वो उस जगह का भरपूर आनंद लेना चाहते है। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने हमारे गेस्ट्स के लिए रिसोर्ट के अंदर और उसके बहार कई नए एक्सपीरियंस इंट्रोडस किए है। इन एक्टिविटीज, एडवेंचर्स और एक्सपीरियंस के बाद हमारे गेस्ट्स थाईलैंड को अपनी यादों में साथ लेकर जाएंगे। ‘


Beachside Family Picnic : गेस्ट्स के लिए फॅमिली पिकनिक तैयार किया जाता है। बीच साइड पर खूबसूरत सेटअप तैयार किया जाता है जिसमे टेंट, पिकनिक बास्केट, ब्लैंकेट और भी कई सामान जो एक परफेक्ट फॅमिली पिकनिक में होती है।

Family BBQ : जेडब्ल्यू गार्डन में पूरी फॅमिली के लिए बारबेक्यू पार्टी तैयार की जाती है जहां एक पर्सनल शेफ फ्रेश इंग्रेडिएंट्स से फैमेली के लिए लोकल फ़ूड तैयार करते है।

Romantic couples : कपल्स के लिए उनकी पसंदीदा जगह पर रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर। अगर आप नेचर लवर है तो जेडब्ल्यू गार्डन में रोसेला, थाई तुलसी और लेमन ग्रास के बीच में डिनर ले सकते है। इस रिसॉर्ट के चारों ओर यह हर्ब्स देखे जा सकते है।

Beachfront Sunday Market : खाओ लाक के कल्चर से रूबरू करने के लिए यहां बीचफ़्रंट संडे मार्किट लगाया जाता है जिसमे पर कई तरह के एक्सोटिक एक्टिविट्स शामिल है।

Coconut Workshops : कुछ सीखना चाहते हैं तो कोकोनट वर्कशॉप को मिस ना करें। इस वर्कशॉप में आप अपने हाथों से ट्रेडिशनल साउथर्न थाई कोकोनट ऑयल्स और सोअप्स बनाना सीखेंगे। इसके अलावा यहां स्पा पैकेजेस मिलेंगे जो पूरी तरह से ऑर्गेनिक स्क्रब और थेरेपीज से सजे होंगे। इसके अलावा यहां कोकोनट वॉटर पीते हुए लैगून पूल या फिर टेरेस पर आराम से लेट सकते है।

jwmarriottmovie.jpg

Kids’ Activities : बच्चों के लिए फॅमिली वेकेशन का मतलब है ढेर सारी यादें। उनके हॉलीडेज को यादगार बनाने के लिए यहां कई एक्टिविटीज हैं, जैसे मैजिक शो, बॉक्सिंग, गेम्स, कुकी डेकोरेटिंग, मॉकटेल मेकिंग। इसके अलावा वॉल पेंटिंग, आर्ट और क्राफ्ट, एक्वेटिक एडवेंचर और डिस्कवरी वॉक शामिल है। शाम को समुद्र के किनारे मार्शमैलो टोस्टिंग रखा जाता है।

Bath Bomb Workshop : वैलनेस की है तलाश तो यहां का बाथ बॉम वर्कशॉप आपके लिए है। यहां इस्तेमाल किए गए सभी इंग्रेडिएंट्स आर्गेनिक है और जेडब्ल्यू गार्डन से लिए गए है।

Art of Trash workshops : क्रिएटिविटी और सस्टेनेबिलिटी का अनोखा संगम है यह वर्कशॉप। कुछ ही देर में ट्रैश से स्कल्पचर बनाना सीख सकेंगे।

Shark Nursery : जल्द ही यहां एक डेडिकेटेड मरीन सैंक्चुअरी शुरू होगी जो बैम्बू शार्क्स का घर होगी। यहां पर ट्रेंड कंज़र्वेशनिस्ट्स की टीम तैयार है। उनसे आप जान सकेंगे की किस तरह शार्क्स की देख रेख होती है। किस तरह उनके अण्डों को समुद्री जानवर से बचा कर यहां लाया जाता है और फिर पैदा होने पर उन शार्क्स को वापस समुद्र में छोड़ा जाता है।

Muay Thai instructor : म्यूथाई इंस्ट्रक्टर से मिलकर थाई मुक्केबाजी की कला सीख सकते हैं। म्यूथाई एक पारम्परिक मार्शल आर्ट है।
jwmarriottmovie.jpg

Movie Night : आखिर में दिन भर की एक्टिविटीज के बाद रात को इस रिसोर्ट में खाओ लाक के सबसे पहले ओपन एयर बीचफ़्रंट सिनेमेटिक एक्सपीरियंस का मजा ले सकते है। इस रिसोर्ट में कम्फर्टेबले रूम्स, स्वीट्स और विला बुक किये जा सकते हैं।

Floating Yoga class: एक्टिविटीज और एडवेंचर से मन भर जाए तो माइंड रिलैक्स करने के लिए फ्लोटिंग योग का आनंद ले सकते है। इसके साथ ही यह वर्ल्ड क्लास रेस्तरां, स्पा, फिटनेस सेंटर, किड्स क्लब और 2.4 किमी-लंबा लैगून पूल ( जो दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे लंबा पूल है), सहित प्ले ज़ोन वाला आकर्षक बीच रिट्रीट है।

Bike Tour : खाओ लाक के लोकल विलेज, चोंग फाह वॉटरफॉल, बंग नियांग बाजार घूमना और यहां तक कि पास के मंदिर में बौद्ध मॉन्क्स से मिलने का एक्सपीरियंस एक बाइक टूर पर कर सकते है।

यह भी पढ़ें

शरीर की बैटरी करें रिचार्ज, बेहतर नींद के लिए अपनाएं यह टिप्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो