script‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जेठालाल के बारे में ये 5 बातें जानकर हैरान रह जाएंगे आप…जीते हैं राजाओं वाली जिंदगी | 5 intresting facts about tarak mehta star jethalalal aka dilip joshi | Patrika News

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जेठालाल के बारे में ये 5 बातें जानकर हैरान रह जाएंगे आप…जीते हैं राजाओं वाली जिंदगी

Published: May 27, 2018 11:25:37 am

Submitted by:

Riya Jain

ऐसी कई और खास बातें हैं जो शायद ही आप दिलीप जोशी के बारे में जानते होंगे। तो आज हम उन्हीं कुछ खास बातों से आपको रूबरू करवाएंगे।

dilip joshi birthday special

dilip joshi birthday special

तारक मेहता का उल्टा चश्मा से घर-घर में मशहूर हुए जेठलाल चंपकलाल गड़ा उर्फ दिलीप जोशी की टीवी पर शानदार कॅामेडी से तो हम पूरी तरह वाकिफ हैं लेकिन क्या आप जानते हैं दिलीप ने अपने कॅरियर की शुरुआत किसी बड़े टीवी शो से नहीं बल्कि सलमान खान की मशहूर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से की थी।

जी हां, ऐसी कई और खास बातें हैं जो शायद ही आप दिलीप जोशी के बारे में जानते होंगे। तो आज हम उन्हीं कुछ खास बातों से आपको रूबरू करवाएंगे।

 

dilip joshi birthday special

दिलीप जोशी का परिवार

दिलीप जोशी का जन्म 26 मई 1968 को गुजरात में हुआ था। दिलीप जोशी की पत्नी का नाम जयमाला है। उनके दो बच्चे हैं बेटा रित्विक और बेटी नियति।

 

 

dilip joshi birthday special

सीरियल ‘क्या बात है’ से हुई थी शुरुआत

उन्होंने साल 1997 में सीरियल ‘क्या बात है’ से अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी। लेकिन 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से उन्होंने असल में अपने कॅरियर की शुरुआत की।

 

 

15-20 फिल्मों में निभाया खास किरदार

दिलीप ने बॉलीवुड में ‘हम आपके है कौन’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ‘हमराज’, ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी करीब 15 फिल्मों में काम किया लेकिन तब भी वह मात्र एक सपोर्टिंग एक्टर के रूप में दिखाई दिए। लेकिन टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से दिलीप जोशी ने घर-घर में पहचान बना ली।

 

 

dilip joshi birthday special

मिल चुके हैं 16 अवाॅर्ड

इस सीरियल के लिए दिलीप जोशी 16 अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। अब तक शो के 2 हजार से भी ज्यादा एपिसोड टेलिकास्ट हो चुके हैं।

बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट प्रियांक की एक्स गर्लफ्रेंड करने लगी इस हैंडसम हंक को डेट, सामने आया वीडियो

 

dilip joshi birthday special

दिलीप जोशी की सैलेरी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिलीप जोशी को जेठालाल का किरदार निभाने के लिए 50 हजार रुपए मिलते हैं। एक महीने में दिलीप करीब 25 दिन शूट करते हैं। उनकी एक महीने की सैलरी 12 से 13 लाख है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो