'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के जेठालाल की एक महीने की कमाई जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
Bhup Singh
Publish: May, 26 2018 06:43:06 (IST)
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के जेठालाल की एक महीने की कमाई जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

सलमान खान के साथ काम कर चुके हैं जेठालाल के एक महीने की कमाई जानकार दंग रह जाएंगे आप...

दिलीप जोशी उर्फ जेठालाल टीवी इंडस्ट्री के मोस्ट पॉपुलर एक्टर में से एक हैं। वह पिछले 10 साल से टीवी के सबसे ज्यादा मनोरंजक टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में नजर आ रहे हैं। वह लंबे से एक गुजराती कैरेक्टर प्ले कर दर्शकों का भरपुर मनोरंजन कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिलीप जोशी आज 50 बरस को हो गए हैं। बता दें दिलीप जोशी का जन्म 26 मई, 1968 को गुजरात में हुआ था। उन्होंने साल 1997 में सीरियल 'क्या बात है' से अपने टीवी कॅरियर की शुरूआत की थी।

dilip joshi

सलमान के साथ की 'मैंने प्यार किया'
इतना ही नहीं उन्होंने 1989 में बॉलीवुड फिल्म 'मैंने प्यार किया' से अपना फिल्मी कॅरियर शुरू किया था। यानी कि जेठालाल बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। इसके बाद दिलीप बॉलीवुड की 'हम आपके है कौन', 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'हमराज', 'दिल है तुम्हारा' जैसी करीब 15 फिल्मों में नजर आए लेकिन फिल्मों में ज्यादा सफल नहीं होने पर उन्होंने टीवी का रुख किया।

जीत चुके हैं 16 अवॉर्ड
टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से दिलीप जोशी ने घर-घर में पहचान बना ली। इस सीरियल के लिए दिलीप जोशी 16 अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं। इस शो के अब तक 2 हजार से ज्यादा एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं। शो में दर्शकों को अपना फैन बनाए रखने के पीछे सबसे बड़ा हाथ जेठालाल का है।

dilip joshi

एक्टिंग के साथ मिमिक्री करना बेहद पसंद
जेठालाल को फिल्मों और टीवी सीरियल्स में एक्टिंग करने के साथ मिमिक्री करना भी बेहद पसंद है। लेकिन क्या आपको पता है कि दिलीप जोशी अपना किरदार निभाने के लिए एक दिन के 50 लाख रुपए लेते हैं। एक महीने में दिलीप करीब 25 दिन शूट करते हैं। इस तरह उनकी एक महीने की सैलरी 12 से 13 लाख है।

कभी फिल्में और शोज करने के बाद भी नहीं था कोई काम
एक वक्त ऐसा था जब दिलीप जोशी के पास कई शोज और फिल्में करने के बाद भी कोई काम नहीं था। यह नहीं 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो साइन करने से पहले वो एक साल तक खाली बैठे रहे थे। असल जिंदगी की बात करें तो दिलीप जोशी की पत्नी का नाम जयमाला है। उनके दो बच्चे हैं बेटा रित्विक और बेटी नियति। लेकिन बात करे उनकी रील लाइफ की तो लोग उनकी पत्नी के रूप में दया और बेटे के रूप में टप्पू को ही जानते हैं।