scriptDilip joshi birthday: 12वीं में हुए Fail, 50 रूपए मिली थी पहली दिहाड़ी, आज करोड़ों के मालिक हैं ‘टप्पू के पापा’ | Dilip Joshi Birthday Failed in 12th got 50 rupees as first daily wage today Tappu father is the owner of crores | Patrika News
TV न्यूज

Dilip joshi birthday: 12वीं में हुए Fail, 50 रूपए मिली थी पहली दिहाड़ी, आज करोड़ों के मालिक हैं ‘टप्पू के पापा’

Dilip joshi birthday: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जेठालाल की एक्टिंग के सभी दीवाने हैं। एक समय ऐसा भी था जब वो 12th में फेल हो गए थे। आइए जानते हैं उनकी 50 रूपए की पहली दिहाड़ी से लेकर करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक बनने की कहानी।

मुंबईMay 26, 2024 / 08:37 am

Prateek Pandey

Dilip Joshi Birthday

Dilip Joshi Birthday

Dilip joshi birthday: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो के सभी एक्टर्स अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को खूब एंटरटेनमेंट करते हैं। शो में सबसे पसंदीदा किरदारों में से एक ‘जेठालाल’ यानी दिलीप जोशी का आज बर्थडे है।

‘दिलीप’ नाम कैसे पड़ा

पोरबंदर में 1968 में जन्मे दिलीप जोशी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपना नाम दिलीप रखे जाने के पीछे की कहानी बताई थी। उन्होंने बताया था कि उनके पिता बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार को बेहद पसंद करते हैं इसीलिए उन्हीं के नाम पर उनका नाम दिलीप रख दिया गया था।

12वीं में फेल हुए दिलीप

दिलीप जोशी ने 12 साल की उम्र में ही थिएटर ग्रुप ज्वाइन कर लिया था जिसमें उन्होंने ढेरों गुजराती प्ले किए। इस समय वो पढ़ाई भी कर रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टिंग के चक्कर में वो 12वीं के फाइनल के एक्जाम में वो फेल हो गए थे। उन्होंने हाल नहीं मानी और अपनी पढ़ाई पूरी कर फिर एक्टिंग में जुट गए।
यह भी पढ़ें

नहीं बनेगी Salaar 2! प्रभास की मेकर्स से हो गई अनबन

15 सालों से जेठालाल बन कर रहे हैं एंटरटेनमेंट

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक ऐसा शो है जिसे सब देखना पसंद करते हैं। सभी किरदारों में ‘जेठालाला’ सभी के पसंदीदा हैं। ‘जेठालाल’ उर्फ ‘टप्पू के पापा’ का रोल एक्टर दिलीप जोशी करते हैं। ये शो लगभग पिछले 15 सालों से लोगों को एंटरटेन कर रहा है। इस शो में दिलीप जोशी की एक्टिंग के सभी दीवाने हैं।

पहली दिहाड़ी मिली 50 रूपए

साल 1987 में ‘प्रतिघात’ के एक छोटे से रोल जरिए उन्होंने अपना हिन्दी फिल्म डेब्यू किया। उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’, ‘मैंने प्यार किया’, शाहरुख खान की ‘वन टू का फोर’ और ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया। दिलीप जोशी ने मूवी ‘मैंने प्यार किया’ में नौकर ‘रामू’ का रोल किया जिसके लिए उन्हें 50 रूपए की दिहाड़ी मिली थी।
यह भी पढ़ें

Bollywood News

रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप जोशी लगभग 40 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। गोरेगांव ईस्ट में उनका घर भी है। दिलीप के पास ऑडी क्यू7, टोयोटा इनोवा जैसी गाड़ियां भी हैं।

Hindi News/ Entertainment / TV News / Dilip joshi birthday: 12वीं में हुए Fail, 50 रूपए मिली थी पहली दिहाड़ी, आज करोड़ों के मालिक हैं ‘टप्पू के पापा’

ट्रेंडिंग वीडियो