scriptवीडियोज बनाने पर घरवालों से भुवन बाम को पड़ती थी खूब गालियां,आज है इंडिया के पहले यूट्यूबर स्टार | India's First Youtuber Bhvan Bham Celebrate His Birthday | Patrika News
TV न्यूज

वीडियोज बनाने पर घरवालों से भुवन बाम को पड़ती थी खूब गालियां,आज है इंडिया के पहले यूट्यूबर स्टार

आज है मशहूर यूट्यूबर भुवन बाम का जन्मदिन
भारत के हैं पहले यूट्यूबर

Jan 22, 2020 / 12:41 pm

Shweta Dhobhal

Bhuvan Bam Bithday special

Bhuvan Bam Bithday special

नई दिल्ली। भुवन बाम (Bhuvan Bam) जिसे आज हर कोई इंडिया के पहले यूट्यूबर (Youtuber) के नाम से जानता है। भुवन वीडियो ना केवल भारत बल्कि विदेशों में दिखी जाती है। आज भुवन बाम अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म दिल्ली में हुआ था। भुवन बाम को ना केवल फनी वीडियोज की वजह से जाना जाता है बल्कि उन्हें सिंगर के नाम से भी पहचाना जाता है।

ये भी पढ़ें: ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में शूट हुआ प्रेरणा की मौत का सीक्वेंस, क्या कह देंगी शो को अलविदा?

Bhuvan Bham

लेकिन जब भी किसी का सफ़र शुरू होता है तो उसकी कामयाबी के पीछे छुपी होती है एक कहानी। ऐसी ही एक कहानी छुपी यूट्यूबर भुवन बाम (Bhuvan Bam) के पीछे। दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब उन्होंने वीडियो बनाना शुरू किया था। तो उनके पास एक छोटा सा फोन हुआ करता था। उस वक्त उनके पास ना कोई कैमरा था और ना ही शूट करने के लिए कोई जगह थी। यही नहीं जब भी उनके रिश्तेदार उनकी वीडियोज देखते थे तो वो हमेशा ही उन्हें ताने मारते थे। भुवन ने ये बताया कि उनके मम्मी-पापा को भी उनके रिश्तेदार कहते थे कि आप अपने बेटे को समझाओ पढ़ाई पर ध्यान दें।

Bhuvan Bham

आज भुवन बाम (Bhuvan Bam) इंडिया के पहले यूट्यूबर के नाम से जाने जाते हैं। यहीं नहीं उनकी वीडियोज पर बिलियन व्यूज हो चुके हैं। जिसके चलते वो भारत के पहले यूट्यूबर बने हैं जिनकी वीडियोज पर बिलियन व्यूज है। आज यूट्यूब पर कई नए चैनल खुल चुके हैं। जहां पर वो अपनी कला का प्रदर्शन बखूबी करते हैं।

Home / Entertainment / TV News / वीडियोज बनाने पर घरवालों से भुवन बाम को पड़ती थी खूब गालियां,आज है इंडिया के पहले यूट्यूबर स्टार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो