scriptकभी PCO में काम किया करते थे बेस्ट कॉमेडिसन Kapil Sharma, आज घर-घर में हैं हर परिवार के सदस्य | Kapil Sharma journey PCO to The Kapil Sharma Show | Patrika News
TV न्यूज

कभी PCO में काम किया करते थे बेस्ट कॉमेडिसन Kapil Sharma, आज घर-घर में हैं हर परिवार के सदस्य

Happy Birthday Kapil Sharma : आज ‘कॉमेडी किंग’ कहे जाने वाले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. कपिल शर्मा का जन्म अमृतसर में हुआ था. एक बेहतरीन कॉमेडियन होने से पहले वो घर खर्च चलाने के के लिए PCO में नौकरी किया करते थे, लेकिन आज घर-घर में उनकी अलग पहचान है.

Apr 02, 2022 / 12:19 pm

Vandana Saini

कभी PCO में काम किया करते थे बेस्ट कॉमेडिसन Kapil Sharma, आज घर-घर में हैं हर परिवार के सदस्य

कभी PCO में काम किया करते थे बेस्ट कॉमेडिसन Kapil Sharma, आज घर-घर में हैं हर परिवार के सदस्य

द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) के होस्ट और आप सभी के चहिते और ‘कॉमेडी किंग’ कहे जाने वाले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. कपिल शर्मा आज के समय में अपनी दमदार कॉमेडी के दमपर अपनी अलग पहचान बना चुके हैं. साथ ही उनकी फैन फॉलोइंग भी हर दिन के साथ दोगुनी होती जा रही है. कपिल शर्मा शो आज के समय में दुनिया भर में देखा जाता है. देश लेकर विदेश तक लोग उनके इस शो के दीवाने हैं.
कपिल शर्मा ने अपने दम पर जो नाम इंडस्ट्री में कमाया है उसके लिए वो हमेशा अपने फैंस के दिलों पर राज करते रहेंगे. कपिल शर्मा ने जब संघर्ष शुरूआत की और अपने मुकाम को हासिल किया तब उन्होंने ये बता कही थी कि ‘इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था और ना है’. जीरो से अपने करियर की शुरूआत करने वाले कपिल शर्मा आज हर घर में एक सदस्य बन चुके हैं. उन्होंने अपनी दमदार कॉमेडी के दम पर वो शिखर हासिल किया है, जो अच्छे-अच्छों को नहीं हो पाता.
यह भी पढ़ें

साउथ के इस कॉमेडी स्टार की नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश, लक्जरी कारों के हैं शौकीन; कई घरों के हैं मालिक

kapil_sharma.jpg

बताया जाता है कि मुंबई आने से पहले कपिल शर्मा थियेटर में काम किया करते थे और काफी संघर्ष भरी लाइफ जिया करते थे. जब वे दसवीं क्लास में थे तब अपना घर चलाने के लिए एक PCO में नौकरी किया करते थे. इतना ही नहीं घर को चलाने के लिए कपि‍ल शर्मा ने दुपट्टे तक बेचने का काम किया है. उनके पिता का निधन साल 2004 में हो गया था, जिसके बाद साल 2005 में कपिल शर्मा को पहली बार पंजाबी चैनल ‘MH1’ के एक कॉमेडी शो में अपना हुनर दिखाने का मौका मिला था. खास बात ये है कि इस शो में वे सेकंड रनरअप भी रहे.
kapil.jpg

बस यूं समझ लें कि ये पंजाबी शो उनके कॅरियर में टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ और उन्होंने फिर कभी पलट कर नहीं देखा. इसके बाद वो एक शो में पार्ट ले चुके थे. फिर कपिल अमृतसर से दिल्ली आए और उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चलैंज’ का ऑडिशन दिया. वो इसमें पहले एक बाह बाहर हो चुके थे, लेकिन इस बार सेलेक्ट हो गए और इस शो के सीजन 3 तक वो जमे रहे. साथ ही इस शो को जीता. यहीं से कपिल की चर्चा इंडस्ट्री में होनी शुरू हुई. कपिल शर्मा ने अपने काम की बदौलत एक के बाद एक कई शो ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘झलक दिखला जा’ और ‘छोटे मियां’ को होस्ट किया और लोगों का दिल जीत लिया.
the_kapil_sharma_show.jpg

इसके बाद उनका शो आया ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’, जिसके बाद उनको टीवी इंडस्ट्री में बड़ा ब्रेक मिला और साथ ही उन्होंने एक दो फिल्मों में भी काम किया. इसके बाद उनका ये शो ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ सालों पहले बंद हो चुका गया. बता दें कि अब वो अपने टीवी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) में नजर आते हैं. उनका ये शो सोनी टीवी पर आता है. इसके बीच कपिल शर्मा टीवी के सबसे महंगे सेलेब्स में से एक बन चुके हैं.

Hindi News/ Entertainment / TV News / कभी PCO में काम किया करते थे बेस्ट कॉमेडिसन Kapil Sharma, आज घर-घर में हैं हर परिवार के सदस्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो