scriptKapil Sharma journey PCO to The Kapil Sharma Show | कभी PCO में काम किया करते थे बेस्ट कॉमेडिसन Kapil Sharma, आज घर-घर में हैं हर परिवार के सदस्य | Patrika News

कभी PCO में काम किया करते थे बेस्ट कॉमेडिसन Kapil Sharma, आज घर-घर में हैं हर परिवार के सदस्य

Happy Birthday Kapil Sharma : आज 'कॉमेडी किंग' कहे जाने वाले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. कपिल शर्मा का जन्म अमृतसर में हुआ था. एक बेहतरीन कॉमेडियन होने से पहले वो घर खर्च चलाने के के लिए PCO में नौकरी किया करते थे, लेकिन आज घर-घर में उनकी अलग पहचान है.

Published: April 02, 2022 12:19:56 pm

द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) के होस्ट और आप सभी के चहिते और 'कॉमेडी किंग' कहे जाने वाले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. कपिल शर्मा आज के समय में अपनी दमदार कॉमेडी के दमपर अपनी अलग पहचान बना चुके हैं. साथ ही उनकी फैन फॉलोइंग भी हर दिन के साथ दोगुनी होती जा रही है. कपिल शर्मा शो आज के समय में दुनिया भर में देखा जाता है. देश लेकर विदेश तक लोग उनके इस शो के दीवाने हैं.
कभी PCO में काम किया करते थे बेस्ट कॉमेडिसन Kapil Sharma, आज घर-घर में हैं हर परिवार के सदस्य
कभी PCO में काम किया करते थे बेस्ट कॉमेडिसन Kapil Sharma, आज घर-घर में हैं हर परिवार के सदस्य
कपिल शर्मा ने अपने दम पर जो नाम इंडस्ट्री में कमाया है उसके लिए वो हमेशा अपने फैंस के दिलों पर राज करते रहेंगे. कपिल शर्मा ने जब संघर्ष शुरूआत की और अपने मुकाम को हासिल किया तब उन्होंने ये बता कही थी कि 'इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था और ना है'. जीरो से अपने करियर की शुरूआत करने वाले कपिल शर्मा आज हर घर में एक सदस्य बन चुके हैं. उन्होंने अपनी दमदार कॉमेडी के दम पर वो शिखर हासिल किया है, जो अच्छे-अच्छों को नहीं हो पाता.
यह भी पढ़ें

साउथ के इस कॉमेडी स्टार की नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश, लक्जरी कारों के हैं शौकीन; कई घरों के हैं मालिक

kapil_sharma.jpg
बताया जाता है कि मुंबई आने से पहले कपिल शर्मा थियेटर में काम किया करते थे और काफी संघर्ष भरी लाइफ जिया करते थे. जब वे दसवीं क्लास में थे तब अपना घर चलाने के लिए एक PCO में नौकरी किया करते थे. इतना ही नहीं घर को चलाने के लिए कपि‍ल शर्मा ने दुपट्टे तक बेचने का काम किया है. उनके पिता का निधन साल 2004 में हो गया था, जिसके बाद साल 2005 में कपिल शर्मा को पहली बार पंजाबी चैनल ‘MH1’ के एक कॉमेडी शो में अपना हुनर दिखाने का मौका मिला था. खास बात ये है कि इस शो में वे सेकंड रनरअप भी रहे.
kapil.jpg
बस यूं समझ लें कि ये पंजाबी शो उनके कॅरियर में टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ और उन्होंने फिर कभी पलट कर नहीं देखा. इसके बाद वो एक शो में पार्ट ले चुके थे. फिर कपिल अमृतसर से दिल्ली आए और उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चलैंज’ का ऑडिशन दिया. वो इसमें पहले एक बाह बाहर हो चुके थे, लेकिन इस बार सेलेक्ट हो गए और इस शो के सीजन 3 तक वो जमे रहे. साथ ही इस शो को जीता. यहीं से कपिल की चर्चा इंडस्ट्री में होनी शुरू हुई. कपिल शर्मा ने अपने काम की बदौलत एक के बाद एक कई शो ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘झलक दिखला जा’ और ‘छोटे मियां’ को होस्ट किया और लोगों का दिल जीत लिया.
the_kapil_sharma_show.jpg
इसके बाद उनका शो आया ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’, जिसके बाद उनको टीवी इंडस्ट्री में बड़ा ब्रेक मिला और साथ ही उन्होंने एक दो फिल्मों में भी काम किया. इसके बाद उनका ये शो ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ सालों पहले बंद हो चुका गया. बता दें कि अब वो अपने टीवी शो 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में नजर आते हैं. उनका ये शो सोनी टीवी पर आता है. इसके बीच कपिल शर्मा टीवी के सबसे महंगे सेलेब्स में से एक बन चुके हैं.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलसेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेसIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: राजस्थान ने गुजरात को जीत के लिए दिया 189 रनों का लक्ष्य'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.