script

साउथ के इस कॉमेडी स्टार की नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश, लक्जरी कारों के हैं शौकीन; कई घरों के हैं मालिक

Published: Apr 02, 2022 11:13:19 am

Submitted by:

Vandana Saini

अपने साउथ की फिल्मों में हीरो के साथ इ, कॉमेडिन स्टार को जरूर देखा होगा. इनको देखने के बाद ऐसा लगता है कि जैसे इनके बिना ये फिल्म अधुरी थी, जिसको इनकी कॉमेडी पूरा करती है. साउथ इंडस्ट्री के सबसे शानदार कॉमेडियन में से एक ब्रह्मानंदम (Brahmanandam) को ‘किंग ऑफ कॉमेडी’ कहा जाता है.

साउथ के इस कॉमेडी स्टार की नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश, लक्जरी कारों के हैं शौकीन; कई घरों के हैं मालिक

साउथ के इस कॉमेडी स्टार की नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश, लक्जरी कारों के हैं शौकीन; कई घरों के हैं मालिक

बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक चाहे कोई भी इंडस्ट्री हो. फिल्मों मे एक ऐसा कलाकार होता है जो अपनी अदाकारी और कॉमेडी से उस फिल्म में रंग जमा देता है. आज हम आपको साउथ इंडस्ट्री के एक ऐसे ही ‘किंग ऑफ कॉमेडी’ कहे जाने वाले शानदार कॉमेडियन ब्रह्मानंदम (Brahmanandam) के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इनके नाम पर 1000 से ज़्यादा फ़िल्में करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. आप इस कॉमेडी स्टार को हर एक साउथ फिल्म में अपने दमदार कॉमेडी करते हुए देख सकते हैं.
इंडस्ट्री में आने से पहले ब्रह्मानंदम साउथ के ड्रामा में काम किया करते थे. ऐसे ही एक दिन तेलुगु डायरेक्टर जन्धयाला (Jandhyala) ने उनको पहली बार ‘मोद्दाबाई’ नाम के ड्रामा में देखा था. वो उनकी दमदार अदाकारी और कॉमेडी से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने उन्हें अपनी फिल्म ‘चन्ताबाबाई’ में छोटा सा रोल दे दिया. बस इसके बाद उन्होंने कभी पलट कर नहीं देखा. 1000 से ज़्यादा फ़िल्मों में काम करने वाले ब्रह्मानंदम की नेटवर्थ जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. वो करोड़ों के मालिक हैं.
यह भी पढ़ें

Irrfan Khan समेत वो बॉलीवुड स्टार्स, जिनकी मौत के बाद उनकी संपत्ति कर दी गई दान

ब्रह्मानंदम के पास कई घर और लक्जरी गाड़ियां हैं. बताया जाता है कि इसी साल में ब्रह्मानंदम की नेटवर्थ लगभग 50 मिलियन यूएस डॉलर जो भारतीय रुपये में क़रीब 367 करोड़ रुपये आंकी गई है. इतना ही नहीं इनका नाम साउथ इंडस्ट्री के सबसे मंहगे कॉमेडियन एक्टर की लिस्ट में शामिल है. ब्रह्मानंदम अपने एक फिल्म के लिए करबीन 2 से 3 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. ब्रह्मानंदम कॉमेडी एक्टर होने के साथ-साथ निर्देशक और पेंटर भी हैं. इसके अलावा वो कई टीवी एड्स भी काम करते हैं, जिसके लिए वो 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.
ब्रह्मानंदम एक लक्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं. वो कई लक्जरी घरों के मालिक हैं. इनका एक आलीशान बंगला हैदराबाद के जुबली हिल्स में है. यहां ब्रह्मानंदम अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं. इस घर की क़ीमत 5 करोड़ रुपये से ज़्यादा है. इसके अलावा ब्रह्मानंदम के पास रुइया पार्क, जुहू और मड द्वीप में भी शानदार बंगले हैं. ब्रम्हानंदम के पास Audi R8, Audi Q7, मर्सिडीज़ बेंज़ (Mercedes-Benz S Class) और इनोवा जैसी कई लग्ज़री गाड़ियां हैं.
बता दें कि ब्रह्मानंदम ने 6 स्टेट नंदी अवॉर्ड, 3 साउथ इंडियन इंटरनेशनल फ़िल्म अवॉर्ड, 1 फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड साउथ और 6 CineMAA अवॉर्ड्स जीत चुके हैं. इन्हें 2009 में Fourth-Highest Civilian Award, पद्म श्री से नवाजा गया था. ब्रह्मानंदम अब तक ‘मनम’, ‘सोगगड़े चिन्नी नयना’, ‘सरैनोडु,’ खैदी नंबर 150, ‘जठी रत्नालु सहित कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दे चुके हैं.

ट्रेंडिंग वीडियो