script‘आ रा रा रा’ एक्ट्रेस Ketki Dave के पति Rasik Dave का हुआ निधन, ‘महाभारत’ में निभा चुके हैं अहम किरदार | Ketki Dave's Husband Rasik Dave Died In 65 Year Old | Patrika News

‘आ रा रा रा’ एक्ट्रेस Ketki Dave के पति Rasik Dave का हुआ निधन, ‘महाभारत’ में निभा चुके हैं अहम किरदार

Published: Jul 30, 2022 11:29:40 am

Submitted by:

Vandana Saini

‘महाभारत’ जैसे बड़े शो में अहम किरदार निभाने वाले एक्टर रसिक दवे (Rasik Dave) का निधन हो गया है. उन्होने अपने करियर की शुरुआत एक गुजराती फिल्म ‘पुत्र वधू’ से की थी. बता दें कि रसिक काफी लंबे समय से एक गंभीर बीमारी से जुझ रहे थे.

एक्ट्रेस Ketki Dave के पति Rasik Dave का हुआ निधन

एक्ट्रेस Ketki Dave के पति Rasik Dave का हुआ निधन

‘आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपैया’ फिल्म में जॉनी लीवर (Johnny Lever) की पत्नी का किरदान निभाने वाली केतकी दवे (Ketki Dave) के पति रसिक दवे (Rasik Dave) का 65 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने 29 जुलाई की रात अंतिम सांस ली. सामने आ रही खबरों की माने तो रसिक दवे का किडनी फेलियर की वजह से निधन हो गया. रसिक पिछले काफी लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे और पिछले दो साल से वो डायलिसिस पर थे, जिसके उन्होंने कल रात अपनी आखिरी सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया.
रसिक दवे इंडस्ट्री के एक जाने-माने एक्टर्स में से एक थे. उन्होने कई टीवी सीरियल्स के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है. रसिक दवे ने अपने करियर की शुरुआत एक गुजराती फिल्म ‘पुत्र वधू’ से की थी, जिसके बाद उन्होंने कई गुजराती फिल्मों में भी काम किया. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘मासूम’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा.

इतना ही नहीं रसिक दवे ने दूरदर्शन के फेमस सीरियल ‘महाभारत’ (Mahabharat) में ‘नंदा’ का किरदार निभाया था, जिसको बेहद पसंद किया गया था और उन्होंने इसी किरदार से दर्शकों के दिलो में अपनी एक खास जगह बनाई थी. इसके अलावा रसिक को दूरदर्शन के ही फेमस जासूसी शो ‘ब्योमकेश बख्शी’ में भी देखा गया था.

यह भी पढ़ें

इस एक्टर ने Umar Khalid को बताया सुप्रीम हीरो, बोले – ‘मुझे गर्व है कि…’

https://twitter.com/hashtag/rasikdave?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रसिक अपनी पत्नी केतकी के साथ साल 2006 में ‘नच बलिए (Nach Baliye)’ में भी नजर आ चुके हैं. आखिरी बार रसिक दवे को सोनी टीवी पर आने वाले सीरियल ‘एक महल हो सपनों का’ में देखा गया था. रसिक और केतकी एक बेटी भी है, जिसका नाम रिद्धि दवे है.

बता दें कि रसिक दवे की पत्नी केतकी दवे भी टीवी और बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेसेस में से एक हैं. केतकी दवे स्टार प्लस के सुपरहिट शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू’ में नजर आ चुकी हैं. साथ ही उन्होंने शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘कल हो न हो’ में भी काम किया है.

यह भी पढ़ें

‘मैं पागल दिखती हूं जो करवा चौथ का व्रत रखूंगी’, Naseeruddin Shah की पत्नी Ratna Pathak ने क्यों कही ये बात?



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो