script कांग्रेस की 'शूर्पणखा' को नहीं मिला न्योता, उनके तीनों साथी अयोध्या में बने 'भगवान', चारों तरफ हो रही जय-जयकार | ramayan-shurpanakha-congress-leader-renu-khanolkar-not-invited-of-ram- | Patrika News

कांग्रेस की 'शूर्पणखा' को नहीं मिला न्योता, उनके तीनों साथी अयोध्या में बने 'भगवान', चारों तरफ हो रही जय-जयकार

locationमुंबईPublished: Jan 22, 2024 09:19:25 pm

Submitted by:

Krishna Pandey

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर तमाम बड़ी हस्तियां शामिल रहीं। लेकिन कांग्रेस की 'शूर्पणखा' को इस कार्यक्रम के लिए न्योता नहीं मिला। जानें कौन हैं कांग्रेस की 'शूर्पणखा'। कौन हैं उनके साथी जो अयोध्या में भगवान की तरह जा रहे हैं पूजे। क्या है पूरी कहानी।

 

ramanand_sagar_ramayan_surpanakha_renu_khanolkar.jpg
रामायण में प्रभु राम, माता सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले कलाकार धर्म नगरी अयोध्या पहुंचे
अयोध्या में रामलला के आगमन का इंतजार खत्म हो गया। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरा हो गया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकप्रिय क्रिकेटर, मशहूर हस्तियां, उद्योगपति, संत और विभिन्न देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए। भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बॉलीवुड से लेकर छोटे पर्दे के कई बड़े दिग्गज सितारे शामिल हुए। इससे पहले अयोध्या नगरी में टीवी के राम-सीता और लक्ष्मण पहुंच गए थे। टीवी के राम-सीता यानी अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को भी इस कार्यक्रम के लिए खासतौर पर बुलाया गया था। अयोध्या में जब ये सभी किरदार पहुंचे तो लोगों ने इन्हें भगवान की तरह मान-सम्मान दिया। गालियों में लोग टीवी के राम का पैर तक छू रहे थे। जिस तरह टीवी के राम, लक्ष्मण और सीता को प्यार मिला उससे एक बार फिर रामायण के किरदारों की चर्चा तेज हो गई। उसी में एक फेमस किरदार हैं- शूर्पणखा।
रामानंद सागर के सीरियल 'रामायण' की शूर्पणखा का रोल एक्ट्रेस रेनू धारीवाल यानी रेनू खानोलकर ने निभाया था। इस शो के बाद रेनू धारीवाल ने किसी और सीरियल में काम नहीं किया। रेनू इन दिनों दो तरह की कामों से चर्चा में हैं। एक तो अपने टीवी पर जो किरदार जिया। दूसरा उनका कांग्रेस पार्टी से नाता। आइए जानते हैं कि रेणु धारीवाल को क्यों कहते हैं कांग्रेस की शूर्पणखा, कहां हैं और क्या कर रही हैं? क्या उन्हें भी न्योता अयोध्या में आने के लिए मिला था।
काफी बदल गई हैं रामानंद सागर की 'शूर्पणखा'
रेणु धारीवाल ने 22 साल की उम्र में शूर्पणखा का रोल प्ले किया था। अब वह 59 साल की हो चुकी हैं। और अब उम्र के साथ उनका लुक भी पूरी तरह से बदल चुका है। वहीं रेणु धारीवाल शादी के बाद अब रेणु खानोलकर बन गई हैं। उनका का एक 23 साल का बेटा भी है। रामायण में भगवान राम का किरदार अरुण गोविल और माता सीता के किरदार को दीपिका चिखलिया ने निभाया था, जिन्हें आज भी पूरे भारत के लोग नमन करते हैं। वहीं, रामायण में शूर्पनखा का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रेनू धारीवाल को भी लोग आज भूल नहीं पाए हैं। रेणु एक्टिंग से दूर हो गई। इसके बाद रेणु ने राजनीति के मैदान में रख दिया था। फिलहाल वो कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़ी हैं। रेणु लाइमलाइट से दूर मुंबई में अंधेरी स्थित अपार्टमेंट में अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं।

अयोध्या में नहीं बुलाया गया

अयोध्या राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले कलाकरों के बारे में जितनी सूचना अब तक गूगल पर है उस आधार पर अभी रेणु को न्योता देने या प्राप्‍त करने की कोई सूचना नहीं है। न ही उन्होंने कोई इस पर बयान दिया है। अभी तक जो कलाकार आज के कार्यक्रम में दिखें उसमें आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन, दीपिका चिखलिया, कंगना रनौत, रणदीप हुडा और अन्य जैसे बड़े सितारों रहे। राम मंदिर निर्माण के साथ ही रामायण के किरदारों की चर्चा एक बार फिर और तेज हो गई है। कांग्रेस से जुड़ी रामायण की शूर्पणखा को अयोध्या कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया। अयोध्या पहुंचे अरुण गोविंद सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया का अयोध्या वासियों ने जोरदार स्वागत किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो