टीवी की ये खूंखार सास पर्दे के पीछे जीती हैं बिल्कुल अलग जिंदगी

By: Sunita Adhikari
| Published: 08 Jun 2021, 02:21 PM IST
टीवी की ये खूंखार सास पर्दे के पीछे जीती हैं बिल्कुल अलग जिंदगी
Tv Serial Vamp

टीवी इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस ने अपने खूंखार किरदार से ऐसी छाप छोड़ी है कि उन्हें भुलाना नामुमकिन है। आज हम आपको उन्हीं एक्ट्रेसेस की लव लाइफ के बारे में बताएंगे-

नई दिल्ली। टीवी शो में कई किरदार ऐसे होते हैं, जिन्हें सालों तक भुलाया नहीं जा पाता है। बीते कई सालों में ऐसे ही कई शोज़ आए हैं, जिसमें अभिनेत्रियों ने खूंखार किरदार निभाए हैं। जिनकी क्रूरता देखकर लोग उनसे नफरत भी करने लगते हैं। ऐसा लगता है कि वो असल जिंदगी में भी ऐसे ही हैं। लेकिन होता है इससे बिल्कुल उलट। क्योंकि टीवी पर विलेन का रोल करने वाली अभिनेत्रियां असल जिंदगी में उतनी ही सेंसिटिव हैं। आज हम आपको उन्हीं एक्ट्रेसेज़ और उनकी लव लाइफ के बारे में बताएंगे-

tv_serial_vamp1.jpg

सुरेखा सिकरी
सुरेखा सिकरी ने पॉपुलर सीरियल 'बालिका बधू' में खूंखार दादी सा का किरदार निभाया था। उनके किरदार का नाम कल्याणी देवी था। शो में उन्होंने आनंदी को बहुत परेशान किया। जिसके चलते लोग उनसे काफी नफरत करते थे। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि उनकी पत्नी हेमंत के साथ रोमांटिक लाइफ थी। हेमंत से उनकी मुलाकात साल 1985 में तमस के सेट पर हुई थी। लंबे वक्त तक रिलेशनशिप में रहने के बाद सुरेखा और हेमंत ने 1994 में शादी कर ली।

ये भी पढ़ें: शो 'बालिका वधू' के नए सीज़न में नहीं दिखाई देंगी अविका गौर! इस एक्ट्रेस की होगी एंट्री

tv_serial_vamp2.jpg

सुधा चंद्रन
सुधा चंद्रन ने कई सीरियल्स में वैम्प का रोल किया है। स्टाइलिश साड़ियां, बड़ी और चमकती बिंदियां उनके किरदार की खासियत होती हैं। सुधा चंद्रन किसी भी सीरियल की सारी लाइमलाइट बटोरने की क्षमता रखती हैं। लेकिन क्या आपको है कि सुधा चंद्रन ने भी लव मैरिज की थी। उन्होंने निर्देशक रवि डांग के साथ शादी की। दोनों को पहली नजर में प्यार हो गया था। शादी करने के लिए दोनों अपने परिवार के खिलाफ भी चले गए थे।

tv_serial_vamp3.jpg

मेघना मलिक
उन्हें हृदयहीन, क्रूर, असंवेदनशील या शैतान कहो लेकिन मेघना मलिक आज तक सबके जेहन में हैं। उन्होंने पॉपुलर सीरियल 'ना आना इस देस लाडो में' एक शक्तिशाली व निर्दयी महिला का किरदार निभाया था। हालांकि, जब उनकी ऑफ-स्क्रीन लाइफ की बात आती है तो वह एक संवेदनशील व्यक्ति हैं और उन्होंने किसी ऐसे व्यक्ति से शादी कर की जो कैमरों के पीछे रहता है। साल 2000 में मेघना ने रिजू बजाज से शादी की। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, अब वह उनके साथ नहीं रहती हैं और सिंगल हैं।

tv_serial_vamp4.jpg

अनीता राज
अनीता राज 1980 के दशक में पुरुषों को अपना दीवाना बना दिया था। उन्होंने एक पापी महिला के रूप में छोटे पर्दे पर वापसी की है। लेकिन किसी को क्या पता था कि बड़े पर्दे की प्यारी और सुशील लड़की टीवी की दुनिया में एक बोल्ड ग्लैम मम के रूप में वापसी करेंगी। अनीता राज ने 'एक था राजा एक थी रानी' में राजमाता प्रियंवद का किरदार निभाया था। एक्ट्रेस ने 1986 में सुनील हिंगोरानी से शादी की।

ये भी पढ़ें: मेकअप और नो मेकअप के साथ निया शर्मा ने शेयर की अपनी तस्वीरें, बोलीं- 'झूठ बिकता है'

tv_serial_vamp.png

कृतिका देसाई
49 वर्षीय अभिनेत्री कृतिका देसाई परदे पर कुटिल और खलनायक होने के मामले में नंबर एक स्थान रखती हैं। कृतिका ने कई सारे शोज़ में काम किया है लेकिन ज्यातार उन्हें वैम्प का ही किरदार निभाया है। सीरियल 'मेरे अंगने में' उन्होंने एक रूढ़िवादी बूढ़ी महिला का रोल किया था। उनके किरदार के कारण बहुत से लोग उनसे नफरत भी करते हैं। हालांकि, रियल लाइफ में वह बहुत अलग जिंदगी जीती हैं। उन्होंने अभिनेता इम्तियाज खान से शादी की है जो अभिनेता अमजद खान के भाई हैं। इम्तियाज खान का पिछले साल निधन हो गया था।