scriptउदयपुर में15 वर्षीय किशोर मिला पहला कोरोना पॉजिटिव | 15-year-old teen gets first corona positive in Udaipur | Patrika News

उदयपुर में15 वर्षीय किशोर मिला पहला कोरोना पॉजिटिव

locationउदयपुरPublished: Apr 03, 2020 07:20:40 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– पुलिस ने लगाया अम्बामाता थाना क्षेत्र में लगाया कफ्र्यू
– चिकित्सा विभाग और निगम का दल पहुंचा मल्लातलाई क्षेत्र
– पूरे क्षेत्र को किया सील, निगम की टीम पहुंची और हाइड्रोक्लोराइड से किया छिड़कांव

उदयपुर में15 वर्षीय किशोर मिला पहला कोरोना पॉजिटिव,उदयपुर में15 वर्षीय किशोर मिला पहला कोरोना पॉजिटिव

उदयपुर में15 वर्षीय किशोर मिला पहला कोरोना पॉजिटिव,उदयपुर में15 वर्षीय किशोर मिला पहला कोरोना पॉजिटिव

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. आखिरकार अब तक बचे उदयपुर में भी कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला गुरुवार को सामने आ गया। यहां मल्लातलाई क्षेत्र का 15 वर्षीय किशोर में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिला कलक्टर आनंदी ने बताया कि शहर में प्राप्त कोरोना पॉजिटिव इंदौर में पढऩे वाला 15 वर्षीय बालक है, वह 21 मार्च को इंदौर से उदयपुर लौटा था। यह बालक 21 मार्च से ही होम आईसोलेशन में रखा गया था। जानकारी के अनुसार बालक की तबीयत खराब होने पर बुधवार शाम को उसे कोरोना वार्ड में भर्ती कर इसकी जांच की गई है। पहली जांच में पॉजिटिव आने के बाद री टेस्ट किया गया, इसमें वह फिर से पॉजिटिव निकला।
—-

मल्लातलाई रजा नगर निवासी है बालक किशोर मल्लातलाई के रजा नगर का निवासी है, वह 21 मार्च को ट्रेन से राताखेत निवासी और मस्तान बाबा कॉलोनी निवासी अपने दो दोस्तों के साथ यहां पहुंचा था। पूछताछ में परिजन बता रहे है कि उनकी किसी जगह स्क्रीनिंग की गई थी, लेकिन वह उस समय सामान्य आए थे। गौरतलब है कि तीनों इन्दौर में दारूल उलूम में पढ़ते हैं। ये तीनों रेल से उदयपुर पहुंचे थे।
—–

पूरा क्षेत्र सील, घर बाहर हाइपोक्लोराइड का छिड़काव जैसे ही इस किशोर के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई तो पूरा प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया, जानकारी मिलने के तत्काल बाद यहां पुलिस व चिकित्सा दल पहुंचा, वहीं उसके 13 परिजनों को तत्काल हॉस्पिटल लाकर स्क्रीनिंग करवाई गई है। क्षेत्र में निगम के दल ने पीपीई किट में पहुंचकर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया। दूसरी ओर जिला प्रशासन की ओर से दो अन्य दल राताखेत और मस्तान बाबा कॉलोनी में भी भेजे गए हैं। यहां वे हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करने पहुंचे। साथ ही देर रात तक उन दोस्तों के परिजनों को भी हॉस्पिटल लाकर जांच का सिलसिला जारी था। पुलिस ने फिलहाल अम्बामाता थाना सर्कल क्षेत्र को सील कर कफ्र्यू लगा दिया गया है।
—-

आरआरटी टीम सी पहुंची मल्लातलाईकिशोर के पॉजिटिव आने की जानकारी मिलने पर हॉस्पिटल से आरआरटी टीम सी को तत्काल पीपीई किट पहनाकर भेजा गया, इसमें डॉ आशीष जैन पीएसएम, डॉ कमलेश बामनिया शिशु रोग, डॉ राजेश्वर पारीक माइक्रोबायोलॉजी, डॉ संजय मीणा, डॉ मनोज आर्य टीबी, केजी जीनगर नर्सिंग स्टाफ को मौके पर भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो