उदयपुर के किसानों से बिजली कनेक्शन के नाम पर हो रहा है ऐसा धोखा

avvnl news डिमांड राशि ले ली, नहीं दिया कनेक्शन, एवीवीएनएल की खामी से किसान को दो फसलों का नुकसान

उदयपुर/ भींडर. avvnl news अजमेर विद्युत वितरण निगम की गैर जिम्मेदारी स्थानीय किसानों के लिए मुसीबत को न्योता दे रही है। डिमांड राशि भरने के बावजूद किसानों को समयाविधि में कृषि कनेक्शन मुहैया नहीं कराया जा रहा। खामियों के बीच किसानों को समस्या निराकरण के लिए स्थानीय कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है। क्षेत्र के किसान किशनलाल मीणा ने कुछ वर्षों पूर्व कृषि कनेक्शन के लिए आवेदन किया था। इस पर जुलाई 2018 में उसे डिमांड राशि जमा कराने के लिए पत्र प्राप्त हुआ। बकौल किशनलाल उसने 13 हजार 150 रुपए की राशि निगम के खाते में जमा कराई। निगम अधिकारियों ने किशन को तीन माह के भीतर तीन बिजली पोल सहित डीपी लगाने का आश्वासन भी दिया। लेकिन, इसके बाद से अब तक किसी भी अधिकारी ने आश्वासन के अनुसार सुध नहीं ली। भटेवर स्थित सहायक अभियंता कार्यालय के नियमित चक्कर काटने के बावजूद उसकी किसी ने नहीं सुनी। आज भी किसान केवल चक्कर काट रहा है। बीते 14 माह में उसे खेती के नाम पर दो फसलों का नुकसान हुआ है। निगम के कायदे अनुसार डिमांड राशि जमा कराने के बाद आवेदक को तीन माह में कनेक्शन सुविधा मुहैया करानी होती है।

फसल की बाधा
खेतों में खड़ी फसल की बाधा के चलते पोल लगाना संभव नहीं था। ठेकेदार को पोल खड़े करने का ऑर्डर दिया गया है। avvnl news तीन से चार दिन में कनेक्शन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
गजेद्र कलाल, कनिष्ठ अभियंता, जीएसएस भटेवर

Show More
Sushil Kumar Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned