scriptबालश्रम निषेध जागरूकता लेकर बाइक राइडिंग पर निकले युवा | bike riding | Patrika News

बालश्रम निषेध जागरूकता लेकर बाइक राइडिंग पर निकले युवा

locationउदयपुरPublished: Dec 25, 2018 02:37:18 am

Submitted by:

Pankaj

सोशल कॉज ‘से नो टू चाइल्ड लेबर’ मिशन, बाल श्रम करते बच्चों के लिए सान्ता बन कर पहुंचे, बच्चों के लिए उदयपुर के युवाओं की अनोखी पहल

bike-riding

बालश्रम निषेध जागरूकता लेकर बाइक राइडिंग पर निकले युवा

उदयपुर . बाल श्रम रोकने और आमजन को जागरूक करने उदयपुर के युवा गायत्री सेवा संस्थान की प्रेरणा से बुलेट राइड पर सोशल कॉज ‘से नो टू चाइल्ड लेबर’ मिशन पर उदयपुर से निकले।
युवाओं के साथ निकले गायत्री सेवा संस्थान के निदेशक डॉ. शैलेन्द्र पण्ड्या ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक युवाओ ने उदयपुर से माउन्ट आबू के बीच कुल 22 होटल और रेस्टोरेन्ट पर जाकर बाल श्रम की स्थिति को जाना। जहां बच्चे काम करते दिखे, वहां के होटल संचालक से सभी युवाओं ने हाथ जोड़कर बाल श्रम न करवाने की बात कही। सभी ने वहां खाना नहीं खाया।
डॉ. पण्ड्या ने पर्यटकों से भी समझाइश की बात कहते हुए बताया कि हमने आमजन मानस से भी अपील की कि वे उन्हीं होटल पर रात्रि विश्राम करे, खाना खाए, जहां बच्चों का शोषण न होता हो।
माउन्ट आबू पुलिस अधिकारियों और होटल संचालकों ने उदयपुर के युवाओं की मुहिम की सराहना की। बाल श्रम न करवाने का संकल्प भी लिया। बुलेट राइड में युवाओं के साथ चल रहे उदयपुर के युवा, इंजीनियर सुनिल सालवी ने बताया कि जहां बाल श्रम होता हुआ नहीं दिखा, वहां होटल के बाहर बालश्रम मुक्त स्थान का स्टीकर लगाया है।
बुलेट राइड दल में डॉ. शैलेन्द्र पण्ड्या, मनजीत सिंह चौधरी, सुनिल सालवी, मलकित सिंह, राकेश शर्मा, हरिओम मीणा, रोहित कपूर, मनीष शर्मा एवं मेहूल जोशी मौजूद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो