script उदयपुर में भी बुलडोजर सरकार, कोर्ट चौराहा पर सबकुछ साफ | Bulldozer government in Udaipur, everything is clear at court intersec | Patrika News

उदयपुर में भी बुलडोजर सरकार, कोर्ट चौराहा पर सबकुछ साफ

locationउदयपुरPublished: Jan 22, 2024 09:55:25 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

उदयपुर में भी बुलडोजर सरकार, कोर्ट चौराहा पर सबकुछ साफ

dsc_1916.jpg
नगर निगम ने गुरुवार को भी कार्रवाई करते हुए कोर्ट चौराहे पर अतिक्रमण ध्वस्त किए। इस दौरान पेड़ और शौचालय की आड़ में हो रहे अतिक्रमण हटाए। सुखाडिय़ा सर्कल जाने वाली रोड करीब 20 से 25 फीट चौड़ी की गई। निगम अब इसके आगे भी कार्रवाई करेगा।
नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टांक, उपमहापौर पारस सिंघवी, आयुक्त राम प्रकाश के निर्देशन में अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने कोर्ट चौराहे पर ज्योति प्रोपर्टी, आनंद ज्यूस के बाहर से टीन शेड हटाए तो उसके आगे पेड़ की आड़ में दुकानों के आगे तक निकले टीनशेड को तोड़ा। यहां अतिक्रमण का जरिया बने पीपल के पेड़ को ही धराशायी कर दिया। इस जगह पर करीब 20 फीट रोड चौड़ी होने पर टीम ने हाथोंहाथ मलबा डालते हुए कंकरीट डाल दी। अब यहां पर रोड बनाई जाएगी। इस सडक़ के दूसरे छोर पर बने शौचालय की आड़ में लगे केबिन को हटाते हुए निगम ने वहां से शौचालय को ही हटा दिया। इस दौरान टैंक से सारी गंदगी सडक़ पर फैल गई। टीम ने हाथोंहाथ साफ करवाने के बाद टैंक को बंद किया। वहां भी सीमेंट डालकर रोड को पक्का किया जाएगा।
इसके बाद हेडपंप की आड़ में टेम्पो में चल रही अवैध गतिविधियों पर टेम्पो को जब्त किया। वहां से अतिक्रमण हटाने के साथ ही आगे बढ़े दुकानदारों को पाबंद किया है।

इस दौरान निर्माण समिति अध्यक्ष आशीष कोठारी, विद्युत समिति अध्यक्ष हेमंत बोहरा, कुलदीप जोशी, गोशाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष मोहन गुर्जर, पार्षद लोकेश कोठारी, मुकेश गमेती, निगम दस्ते में निरीक्षक मांगीलाल डांगी, अधिशासी अभियंता लखन लाल बैरवा, रितेश पाटीदार, उप नगर नियोजक सुचिता कोठारी, राजस्व निरीक्षक विजय जैन, राहुल मीणा, भानु प्रताप सिंह के साथ अतिक्रमण शाखा के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।
कार्रवाई के बाद महापौर गोविंद सिंह टांक एवं उप महापौर पारस सिंघवी मौका निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने मौके पर नगर निगम अधिकारी एवं कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया।

---

ट्रेंडिंग वीडियो